‘आदमी और कोबरा’ का ऐसा ‘कनेक्‍शन’ नहीं देखा होगा आपने, वीडि‍यो देखकर ‘कांप जाएगी रूह’

Man and cobra
Last Updated: शनिवार, 9 अक्टूबर 2021 (16:24 IST)
सांप से किसे डर नहीं लगता है, उस पर अगर वो कोबरा हो तो आहटभर से रूह कांप जाती है, लेकिन अगर इंसान उन्‍हें भरोसा दिला दे तो खतरनाक से खतरनाक जानवर भी इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

ऐसी ही एक मिसाल सामने आई है, जिसका वीडि‍यो सोशल मीडि‍या में जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक आदमी सांप की मदद करता नजर आ रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह सांप कोई साधारण सांप नहीं, बल्‍कि कोबरा है। यह शख्स कोबरा को नहला रहा है।

इसी दौरान शख्‍स सांप को पानी भी पिलाता है। दृश्‍य देखकर हर कोई हैरान है, देखते हुए डर भी लगता है, लेकिन सांप आदमी को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा है।

आदमी और सांप के बीच इस केमिस्‍ट्री वाले वीडि‍यो को अब तक 35 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और हजारों लोग इस पर कमेंट्स कर रहे हैं, यह फेसबुक, इंस्‍टाग्राम से लेकर व्‍हाट्एप वीडि‍यो के रूप में वायरह हो रहा है।

लोग आदमी और कोबरा के कनेक्‍शन की जमकर सराहना कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर हर आदमी इसी तरह किसी भी जानवर को प्‍यार करे और उसका भरोसा जीत ले तो जानवर भी इंसानों से प्‍यार करेंगे और उन्‍हें किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।





और भी पढ़ें :