1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2022
  4. Qatar bans sale of liqour during live matches of FIFA World Cup in stadium
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 19 नवंबर 2022 (12:08 IST)

FIFA World Cup के दौरान Qatar के स्टेडियम में शराब की बिक्री पर लगा बैन

दोहा:कतर सरकार ने फीफा विश्व कप 2022 के मैचों के दौरान स्टेडियम में बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है, हालांकि विशेष फैन जोन में अभी भी शराब की खरीद की अनुमति है। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

फीफा ने ट्वीट किया, “मेजबान देश के अधिकारियों और फीफा के बीच चर्चा के बाद, मादक पेय पदार्थों की बिक्री फीफा फैन फेस्टिवल, अन्य प्रशंसक स्थलों और लाइसेंस प्राप्त स्थानों पर केंद्रित करने का निर्णय लिया गया है। कतर के फीफा विश्व कप 2022 स्टेडियम परिधि से बीयर के बिक्री केंद्रों को हटा दिया गया है।”एक बयान में कहा गया है कि स्टेडियम में गैर-मादक बीयर की बिक्री उपलब्ध रहेगी।

उल्लेखनीय है कि कतर को इस फुटबॉल टूर्नामेंट की तैयारियों के दौरान आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों ने कतरी अधिकारियों पर प्रवासी श्रमिकों के अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। साथ ही फुटबॉल प्रशंसकों ने गर्मियों की जगह सर्दियों में विश्व कप आयोजित करने के फैसले पर नाराजगी जताई है। समलैंगिकता के सार्वजनिक प्रदर्शन और तेज आवाज में संगीत बजाने पर लगे प्रतिबंध को लेकर भी प्रशंसकों के बीच नाराजगी है।फीफा विश्व कप 20 नवंबर से दोहा में आयोजित होगा।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
इतिहास रचने के बाद एशियाई टेबल टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हुई मनिका बत्रा