शनिवार, 23 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. किसान आंदोलन
  4. farmers protest sachin tendulkar akshay kumar virat kohli tweet investigated prakash javadekar maharashtra
Written By
पुनः संशोधित: मंगलवार, 9 फ़रवरी 2021 (07:14 IST)

सचिन तेंदुलकर-अक्षय-विराट के ट्वीट की जांच पर भड़की बीजेपी, कहा- महाराष्ट्र में देशभक्ति गुनाह हो गया

नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले कई महीनों से कृषि कानूनों को खत्म करने के लिए किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब बवाल मचा हुआ है।
किसान आंदोलन को लेकर नामी हस्तियां भी दो खेमों में बंटी हुई हैं। महाराष्ट्र राज्य का खुफिया विभाग कुछ नामी भारतीय हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डाले जाने के आरोपों के संबंध में जांच करेग। हालांकि इस पर भाजपा ने नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार पर पलटवार किया है।
 
अमेरिकी गायिका रिहाना और एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, गायिका लता मंगेशकर, क्रिकेटर विराट कोहली, एक्टर अक्षय कुमार जैसी नामी भारतीय हस्तियों के जवाब देने पर महाराष्ट्र सरकार ने जांच करने की बात कही है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जावड़ेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र में अब देशभक्ति गुनाह हो गई है।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र में अब देशभक्ति गुनाह हो गया है। लता मंगेशकर, सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसी हस्तियों द्वारा भारत के पक्ष में दिए गए बयानों के कारण इन सभी की महाराष्ट्र सरकार जांच करेगी! यही है एफडीआई- फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आइडियोलॉजी का प्रभाव।'
नड्डा ने भी की निंदा : जेपी नड्डा ने भारत रत्न पा चुके सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर के खिलाफ जांच की निंदा करते हुए कहा कि 'महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के पास एक यूूनिक गवर्नेंस मॉडल है। गलत तरीके से पेश किए गए विदेशी अराजक आवाजों की जयकार करना और जो देश के लिए खड़े होते हैं, ऐसे राष्ट्रभक्त भारतीयों का उत्पीड़न करना। नड्डा ने आगे कहा कि इससे यह तय कर पाना मुश्किल लगता है कि क्या अधिक दोषपूर्ण हैः उनकी प्राथमिकताएं या फिर उनका माइंडसेट।
ये भी पढ़ें
अमेरिका में Super Bowl में किसान आंदोलन पर चला 40 सेकंड का वीडियो