सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Ravichandran Ashwin goes through intense net session ahead of clash against Aussies
Written By

चेन्नई में चलेगा अश्विन अस्त्र, ऐसा रहा स्पिनर का अभ्यास सत्र

चेन्नई में चलेगा अश्विन अस्त्र, ऐसा रहा स्पिनर का अभ्यास सत्र - Ravichandran Ashwin goes through intense net session ahead of clash against Aussies
अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नेट पर जमकर अभ्यास किया जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें विश्व कप में आठ अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले भारत के पहले मैच में अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

अश्विन को शार्दुल ठाकुर की जगह रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में शामिल किया जा सकता है क्योंकि माना जा रहा है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच से धीमी गति के गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। इसके अलावा अश्विन का डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है।

अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ऑफ स्टंप के बाहर गेंद को टर्न करते हैं। उन्होंने वार्नर को टेस्ट क्रिकेट में 11 बार आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल में इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में अश्विन से पार पाने के लिए दाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी।

वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्मिथ भी विशेष कर टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के सामने जूझते रहे हैं। ऐसे में अगर ठाकुर की बजाय अश्विन को प्राथमिकता मिलती है तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले अश्विन ने श्रेयस अय्यर, इशान किशन, ठाकुर और अन्य बल्लेबाजों को लंबे समय तक गेंदबाजी की। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी में भी पर्याप्त समय बिताया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत का यह दूसरा अभ्यास सत्र था जिसमें शुभमन गिल को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। विराट कोहली ने लगातार दूसरे दिन बल्लेबाजी का अभ्यास किया। उन्होंने 45 मिनट तक बल्लेबाजी की।श्रेयस, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जडेजा और किशन ने भी अभ्यास किया।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Asian Games में गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही रो पड़ी कबड्डी महिला टीम (Video)