मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Netherlands wins the toss and elects to bat first against Srilanka
Written By
Last Updated : शनिवार, 21 अक्टूबर 2023 (15:59 IST)

नीदरलैंड्स का श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

नीदरलैंड्स का श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला - Netherlands wins the toss and elects to bat first against Srilanka
NEDvsSL दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत से उत्साहित नीदरलैंड्स ने शनिवार को विश्व कप मुकाबले में यहां श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

श्रीलंका ने अब तक अपने सभी तीन मैच हारे हैं और उसके लिये विश्व कप में बने रहने का यह आखिरी मौका हो सकता है, हालांकि नीदरलैंड्स यह साफ कर चुका है कि वह भी यहां विश्व कप ट्राफी उठाने के लिये आये हैं और वह कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने कहा“ यह पिच काफ़ी अच्छी है। यह काफ़ी फ्रेश दिख रही है। हमारी टीम टूर्नामेंट में अच्छा करते हुए सेमीफ़ाइनल में पहुंचना चाहती है और शायद हर टीम यहां उसी कारण से है। आज हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है।”

उधर, श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने कहा “ हमारी टीम में काफ़ी खिलाड़ी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि हम उससे आगे बढ़ते हुए अच्छा प्रदर्शन करें। हालांकि हमारी टीम में अभी भी कई अच्छे खिलाड़ी हैं, उम्मीद है कि आज सब अच्छा हो।”

इकाना स्टेडियम की लाल मिट्टी की पिच पर सुबह के समय व्याप्त नमी का फायदा श्रीलंका के गेंदबाज उठा सकते है हालांकि नीदरलैंड्स की कोशिश श्रीलंका के सामने एक मजबूत लक्ष्य पेश करने की होगी।

टीमे इस प्रकार हैं:-

नीदरलैंड्स : विक्रमजीत सिंह,मैक्स ओ'डाउड,कॉलिन ऐकरमैन,बास डलीडे,एन अनिल तेजा, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान),साइब्रैंड एंगलब्रेख्त,लोगन वैन बीक,रुलॉफ़ वैन डर मर्व,आर्यन दत्त और पॉल वैन मीकरेन।

श्रीलंका : पथुम निसंका,कुसल परेरा,विकेटकीपर बल्लेबाज़,कुसल मेंडिस (कप्तान),सदीरा समराविक्रमा,चरिथ असलंका, धनंजय डीसिल्वा,दुशान हेमंता,चमिका करुणारत्ना,महीश थीक्षणा,कसुन रजिता,दिलशान मदुशंका।