मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Radio presenter who opposed vaccine dies due to corona
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 22 अगस्त 2021 (09:58 IST)

वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले रेडियो प्रस्तोता का कोरोना से निधन

नेशविल। अमेरिका के टेनेसी राज्य के उस ‘कंजर्वेटिव’ रेडियो प्रस्तोता का कोविड-19 से निधन हो गया है जिसने टीके की विश्वसनीयता पर सवाल उठाये थे। नेशविल रेडियो स्टेशन ‘सुपर टॉक 99.7 डब्ल्यू टी एन’ ने शनिवार को ट्वीट कर फिल वैलेंटाइन के निधन की जानकारी दी। वैलेंटाइन 61 वर्ष के थे।

उन्होंने कोविड-19 रोधी टीकों पर सवाल उठाए थे लेकिन महामारी की चपेट में आने और अस्पताल में भर्ती होने से पहले उन्होंने अपने श्रोताओं को टीका लगवाने की सलाह दी थी। वैलेंटाइन ने कहा था कि उन्होंने टीका इसलिए नहीं लगवाया क्योंकि उन्हें लगा कि उनकी मौत नहीं होगी।

संक्रमित होने और अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके भाई मार्क वैलेंटाइन ने कहा था कि फिल को अफसोस है कि वह टीके की अधिक वकालत नहीं कर सके।

मार्क ने 25 जुलाई को ‘द टेनेसीयन’ से कहा था, ‘मुझे पता है कि अगर वह आपसे यह कह सकते तो कहते कि जाइये और टीका लगवाइये। राजनीति पर चिंता करना छोड़िये। षड्यंत्र कथाओं के बारे में मत सोचिये।‘ मार्क को दुख है कि वह टीका लगवाने का पुरजोर आग्रह नहीं कर सके।‘

द टेनेसियन की खबर के अनुसार, फिल वैलेंटाइन 20 वर्ष की उम्र से रेडियो में काम कर रहे थे और तत्कालीन रिपब्लिकन गर्वनर डॉन संडक्विस्ट द्वारा लाए गए आयकर का विरोध करने के दौरान मशहूर हो गए थे। (भाषा) 
ये भी पढ़ें
कल्याण सिंह के जाने से भारतीय राजनीति के एक युग का अंत: शिवराज सिंह चौहान