1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Night curfew lifted in Delhi
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 25 फ़रवरी 2022 (15:11 IST)

दिल्ली में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, अब रेस्टॉरेंट और दुकानें देर रात तक खुले रह सकेंगे

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर के बीच अब देशभर में कोरोना के केस कम होना शुरू हो गए हैं। नए केस में कमी आने और एक्टिव केस लगातार कम होने के बाद अब राज्यों ने कोरोना प्रतिबंध में ढील देनी शुरू कर दी है। दिल्ली में शुक्रवार को नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। इस फैसले के बाद अब दिल्ली के लोग देर रात तक रेस्टॉरेंट और दुकान खोल सकेंगे।

 
डीडीएमए ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा को लेकर रखी गई एक मीटिंग में राजधानी से नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है। नाइट कर्फ्यू हटाने के अलावा दिल्ली के लोगों के लिए और भी कई प्रतिबंधों में ढील दी गई है। अब दिल्ली में मास्क न पहनने पर जुर्माने की राशि भी घटा दी गई है। इसके अलावा बस और मेट्रो में लोग बिना रोक-टोक के खड़े होकर सफर कर सकेंगे।
 
सबसे बड़ी राहत होटल और दुकान संचालकों को दी गई है। अब दिल्ली में दुकान और रेस्टॉरेंट खोलने की समय सीमा खत्म कर दी गई है। यानी अब रेस्टोरेंट या दुकान मालिक देर रात तक अपना संस्थान खोल सकेंगे।
ये भी पढ़ें
Russia-Ukraine War भारत के लिए भी संकट, रूस-चीन-पाकिस्तान की दोस्ती खतरे की घंटी, पढ़ें पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा का Exclusive Interview