गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. health minister mansukh mandvia on omicron
Written By
Last Updated : सोमवार, 27 दिसंबर 2021 (15:35 IST)

संसद में बोले स्वास्थ्‍य मंत्री मंडाविया, देश में नहीं मिला कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट

संसद में बोले स्वास्थ्‍य मंत्री मंडाविया, देश में नहीं मिला कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट - health minister mansukh mandvia on omicron
नई दिल्ली। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को कहा कि अभी तक देश में कोरोनावायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है और सरकार इस संबंध में सभी एहतियात बरत रही है।
 
मंडाविया ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विभिन्न पूरक सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ओमिक्रोन स्वरूप के मामले अब तक दुनिया के 14 देशों में मिले हैं और भारत में इसका एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस संबंध में परामर्श जारी किया है और संदिग्ध मामले को तुरंत ही जांच और जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा जा रहा है।
 
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी अभी नियंत्रण में है लेकिन यह पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है और पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस संबंध में लोगों को आगाह किया है।
उन्होंने कोविड महामारी पर काबू के लिए टीकाकरण को अहम बताते हुए कहा कि अब तक टीकों की 124 करोड़ से अधिक खुराकें लगायी जा चुकी हैं और हर दिन 70 से 80 लाख खुराक दी जा रही है। अब घर-घर जाकर टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है।