Corona का डर, ब्रिटेन से लौटे छात्र पर मुकदमा, दोस्त से चला गया था मिलने

पुनः संशोधित मंगलवार, 24 मार्च 2020 (13:15 IST)
मुंबई। ब्रिटेन से लौटने पर महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपने दोस्त से मिलने चले गए 24 वर्षीय पर खतरे के मद्देनजर घर में पृथक रहने के संबंध में जारी परामर्श का उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि निकाय अधिकारियों को छात्र नवी मुंबई के सीवुड्स इलाके के एनआरआई कॉम्प्लेक्स स्थित अपने घर से सोमवार को नदारद मिला था, जिसके बाद छात्र के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि छात्र कुछ दिन पहले ब्रिटेन से लौटा था। घर में पृथक रहने की निकाय अधिकारियों की सलाह के बावजूद वह पड़ोस के ठाणे के डोंबीवली में अपने दोस्त से मिलने चला गया। संक्रमण फैलने की आशंका के चलते नवी मुंबई महानगरपालिका (एनएमएमसी) स्वास्थ्य केंद्र ने एनआरआई पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।
अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस ने छात्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 269, 270 और 188 के तहत मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि एनएमएसी अधिकारियों ने छात्र की हरकत के बारे में ठाणे पुलिस और कल्याण-डोंबीवली निकाय अधिकारियों को बताया। अधिकारी ने बताया कि छात्र को अब ठाणे के पृथक केंद्र में रखा गया है।


और भी पढ़ें :