महाराष्ट्र में कोरोना के 1485 नए केस, मुंबई में लगातार बढ़ रहा संक्रमण, Omicron के भी 2 मामले मिले

पुनः संशोधित शनिवार, 25 दिसंबर 2021 (21:05 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। में शनिवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप के दो नए मामले आए, जिससे राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि जांच में ऐसे 57 रोगियों में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दोनों नए मरीज पुरुष हैं और उन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक ली थी।
एक व्यक्ति की उम्र 50 जबकि अन्य मरीज 33 वर्ष का है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना केके 1,485 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 796 लोग डिस्चार्ज हुए और 12 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई। मुंबई में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

ALSO READ:
का खौफ : असम सरकार ने नाइट कर्फ्यू का किया ऐलान, 31 दिसंबर की रात रहेगी छूट
औरंगाबाद में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले मिलने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन मरीज़ों की संख्या अब 110 हो गई है। इनमें से एक हाल में दुबई से लौटा था जबकि दूसरा व्यक्ति अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर लौटे एक संक्रमित मरीज के संपर्क में आया था। विज्ञप्ति के अनुसार एक व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण नहीं थे जबकि अन्य में हल्के लक्षण थे। 1 नवंबर से 729 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है जिनमें से 162 जांच के नतीजों की प्रतीक्षा की जा रही है।
केरल में एक मामला : केरल में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का एक और मामला शनिवार को सामने आया जिससे राज्य में इसके कुल मामलों की संख्या बढ़कर 38 हो गई। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी।

विभाग ने कहा कि कन्नूर निवासी 51 वर्षीय एक व्यक्ति नये स्वरूप से संक्रमित पाया गया है। वह अपने पड़ोस में कोविड-19 ​​संक्रमित एक छात्र के सम्पर्क में आये व्यक्तियों की सूची में था। विभाग ने कहा कि जेनेटिक अनुक्रमण में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
इस बीच, मलप्पुरम जिले में ओमिक्रॉन संक्रमित एक मरीज को 12 दिनों के इलाज के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में पहले ओमीक्रोन संक्रमित मरीज को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। राज्य में ओमिक्रॉन का पहला मामला गत 12 दिसंबर को एर्णाकुलम जिले में सामने आया था जब ब्रिटेन से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित मिला था।

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 179 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2 लोगों की
मृत्यु दर्ज़ की गई। राज्य में ओमिक्रोन के 6 नए मामले दर्ज़ किए गए हैं। राज्य में अब ओमिक्रोन के मामले कुल 49 हो गए हैं।



और भी पढ़ें :