सिंगल स्क्रीन थिएटर में नहीं देख पाएंगे वरुण धवन और सारा अली खान की 'कुली नंबर 1', यह है वजह

पुनः संशोधित बुधवार, 16 दिसंबर 2020 (18:01 IST)
डेविड धवन की फिल्म 'कुली नंबर 1' रिलीज होने के लिए तैयार है। और स्टारर यह फिल्म क्रिसमस के मौके पर अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि ये फिल्म सिंगल स्क्रिन्स सिनेमाघरों में भी रिलीज होगी।
उम्मीद जताई जा रही थी वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 एक मनोरंजक और मसाला फिल्म है और दर्शकों को सिनेमाघरों तक आकर्षित करने में कामयाब होगी। लेकिन अब ऐसा संभव नहीं हो पाएगा। खबरों के अनुसार मल्टीप्लेक्स कभी भी इस पक्ष में नहीं थे कि कोई भी फिल्म OTT और सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज हो।

हालांकि, सिंगल स्क्रीन सिनेमा मालिकों का ऐसा मानना नहीं था क्योंकि उन्हें लगता था कि उनकी ऑडियंस के पास ऑनलाइन फिल्म देखने की पहुंच नहीं है इसलिए यदि ओटीटी के साथ कुली नंबर 1 में भी रिलीज होगी तो यह बहुत खुशी की बात होगी।
इस बात को मद्देनजर रखते हुए सिंगल स्क्रीन मालिकों, वरुण धवन, निर्देशक डेविड धवन, निर्माता वाशु भगनानी और अमेजन प्राइम के बीच बातचीत शुरू हुई। अमेजन ने इस पर विचार करने के लिए कुछ समय मांगा। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार एक सुत्र ने इस मुद्दे पर अपडेट देते हुए बताया कि, लेकिन कुछ दिनों के बाद, अमेजन प्राइम टीम ने क्लीयर कर दिया कि वो चाहते हैं कि ये फ़िल्म एक्सक्लूसिवली सिर्फ़ उन्हीं के प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो।

अमेजन प्राइम वीडियो ने क्लीयर किया कि उन्होंने कुली नंबर 1 के मेकर्स को ‍फिल्म के ओटीटी प्रीमियर के लिए बहुत बड़ी धनराशि का भुगतान किया है। इसलिए वह कुली नंबर 1 को ओटीटी के साथ थिएट्रिकल रिलीज के साथ शेयर करने के लिए तैयार नहीं हुए।

डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह फिल्म वाशु भगनानी, जैकी भगनानी और दीपशिखा देशमुख द्वारा निर्मित है। इस फिल्म में सारा अली खान और वरुण धवन के साथ परेश रावल, राजपाल यादव, जावेद जाफरी और जॉनी लीवर भी हैं। यह फिल्म 25 दिसंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :