कौन बनेगा करोड़पति 13 में भाग कैसे लें, ‍जानिए आसान से 4 स्टेप्स

Last Updated: मंगलवार, 11 मई 2021 (15:27 IST)
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो कौन बनेगा करोड़पति ने अपने 13वें सीजन की घोषणा कर दी है। यह शो उन लोगों के लिए जिंदगी बदल देने वाला साबित होगा, जिनके पास ज्ञान की शक्ति है। अपने सपनों को पूरा करने के लिए कोशिश वो पहला कदम है, जो सबसे ज्यादा मायने रखती है। यह शो स्टूडियो नेक्स्ट के निर्माण में बनाया जाएगा और प्रतिभागियों की चयन प्रक्रिया सोनी लिव ऐप के जरिए पूरी की जाएगी।
पिछले साल की तरह इस सीजन में भी सिलेक्शन की प्रक्रिया डिजिटल रूप से होगी। उम्मीद की जा रही है कि इस बार केबीसी में पहले से कई गुना ज्यादा दर्शक भाग लेंगे। डिजिटल चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए इन स्टेप्स का पालन करना होगा।

पहला कदम - रजिस्ट्रेशन
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, केबीसी के 13वें सीजन के लिए 10 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा। हर रात 9 बजे सोनी टीवी पर एक नया सवाल पूछेंगे। आप इन सवालों का जवाब एसएमएस भेजकर या फिर सोनी लिव ऐप के जरिए दे सकते हैं।
दूसरा कदम - स्क्रीनिंग
जो प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन में पूछे गए सवाल का सही जवाब देंगे और जिन्हें पहले से तय किए गए कुछ मानकों के आधार पर रैंडमाइज़र के द्वारा शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें आगे की सहायता के लिए टेलीफोन के द्वारा संपर्क किया जाएगा।

तीसरा कदम - ऑनलाइन ऑडिशन
ऑडिशन के दौरान सामान्य ज्ञान का टेस्ट और वीडियो सबमिशन होगा, जो सिर्फ सोनी लिव ऐप पर होगा। यह सुनने में भले ही मुश्किल लगे, लेकिन सोनी लिव ऐप पर इस प्रक्रिया की हर जानकारी एक आसान से ट्यूटोरियल के माध्यम से समझाई गई है।
चौथा कदम - इंटरव्यू
इस प्रक्रिया के अंतिम राउंड में चुने गए प्रतिभागियों का इंटरव्यू होगा। एक स्वतंत्र ऑडिट फर्म इस पूरी प्रक्रिया की जांच करेगी।

केबीसी 13 के रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं 10 मई रात 9 बजे से, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।




और भी पढ़ें :