बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान बनेंगे जंगल के राजा, आर्यन खान संग 'द लॉयन किंग' में देंगे अपनी आवाज

2016 में 'द जंगल बुक' के साथ दिलों को जीतने के बाद, डिजनी अपनी लेजेण्डरी फ्रेंचाइजी और क्राउन ज्वेल- 'द लॉयन किंग' के लाइव एक्शन संस्करण को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ग्राउंड-ब्रेकिंग तकनीक के साथ इस कहानी को फिर से कल्पना में लाया जाएगा।

फिल्म की भव्यता को हिंदी में जीवंत करने के लिए बॉलीवुड के बादशाह से बेहतर और कौन हो सकता है, वे और उनके बेटे साथ में क्रमशः जंगल के राजा मुफासा और उसके बेटे सिम्बा के लिए आवाज देंगे।
इस फिल्म के बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा कि वह फिल्म है जिसे मेरा पूरा परिवार बहुत ही पसंद करता है और हमारे दिलों में इसके लिए एक खास जगह है। एक पिता के रूप में, मैं मुफासा को पूरी तरह समझ सकता हूं और उसके अपने बेटे सिम्बा के साथ के प्यारे रिश्ते को भी। लायन किंग की विरासत वक्त से परे है, और अपने बेटे आर्यन के साथ इस प्रतिष्ठित पुर्नकल्पना का एक हिस्सा होना मेरे लिए और भी खास है। सबसे ज्यादा अच्छी बात यह है कि अबराम भी इसे देखेंगे।


डिजनी इंडिया के प्रमुख बिक्रम दुग्गल ने कहा कि लॉयन किंग एक क्लासिक है जो डिजनी की ऐसी दिल को छू लेने वाली साहस से भरपूर कहानियों को लाने की उस कुशलता को दर्शाती है जो समय की सीमाओं से परे है। इस री-इमैजिन्ड संस्करण के साथ हमारा उद्देश्य व्यापक दर्शकों तक पहुंच बनाना है, साथ ही मौजूदा प्रशंसकों के साथ मज़बूत रिश्ता बनाते हुए, दर्शकों की एक नई पीढ़ी को शेरों के गौरव की कहानी सुनाना है।
उन्होंने कहा कि हम मुफासा और सिम्बा के किरदारों को हिंदी में जीवंत करने के लिए शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन से बेहतर वॉइस कास्ट की कल्पना ही नहीं कर सकते।

द लॉयन किंग पहली बार 1994 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की रिलीज के 25 साल पूरे होने पर डिजनी इसी कहानी को अब नई तकनीक के साथ बनी एनीमेशन फिल्म के तौर पर फिर से रिलीज करने का फैसला किया है। फिल्म मुफासा नाम के एक शेर और उसके बेटे सिम्बा की कहानी है।

आयरन मैन और द जंगल बुक फेम डायरेक्टर, जॉन फेवरो द्वारा निर्देशित डिजनी की द लॉयन किंग वर्तमान की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। एक सदाबहार पॉप कल्चर क्लासिक के रूप में, एनिमेटेड संस्करण अपनी मजबूत और भावनात्मक स्टोरी टेलिंग और यादगार पात्रों के लिए जानी जाती है। डिजनी की द लॉयन किंग 19 जुलाई 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

 

और भी पढ़ें :