मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. rakhee gulzar comeback to bengali cinema with amar boss
Written By WD Entertainment Desk
Last Modified: बुधवार, 6 दिसंबर 2023 (12:54 IST)

दो दशक बाद बंगाली सिनेमा में वापसी करने जा रहीं राखी गुलजार, फिल्म 'अमर बॉस' में आएंगी नजर

दो दशक बाद बंगाली सिनेमा में वापसी करने जा रहीं राखी गुलजार, फिल्म 'अमर बॉस' में आएंगी नजर | rakhee gulzar comeback to bengali cinema with amar boss
Rakhee Gulzar's return to Bengali cinema: दशकों तक सिल्वर स्क्रीन को रोशन करने के लिए मशहूर राखी गुलज़ार एक अंतराल के बाद बंगाली फिल्मों में वापसी कर रही हैं। बंगाल में उनकी आखिरी नाटकीय रिलीज़ रितुपर्णो घोष की 'शुभो माहुरत' (2003) थी, हालांकि उन्हें गौतम हलदर की 'निर्बान' में देखा गया था, जिसने 2019 में कई फिल्म समारोहों में भाग लिया क्योंकि इसकी कोई नाटकीय रिलीज नहीं थी। इस तरह राखी को बंगाली फिल्म में बड़े पर्दे पर देखने के दो दशक पूरे हो गए।
 
'निर्बान' को भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 50वें संस्करण के भारतीय पैनोरमा खंड में शामिल किया गया था और बाद में 2019 में कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था। राखी गुलज़ार नंदिता रॉय द्वारा निर्देशित 'अमर बॉस' में नायक की भूमिका निभाएंगी। और शिबोप्रसाद मुखर्जी, जिसकी शूटिंग 3 जनवरी से शुरू होने की उम्मीद है। फिल्म में शिबोप्रसाद और सरबंती चटर्जी भी हैं।
 
KIFF के दौरान पनवेल में अपने शांत जीवन पर विचार करते हुए, राखी ने गुमनाम रूप से कोलकाता जाने और स्थानीय बाजारों की खोज के अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने बिना ज्यादा पहचान के घूमने में सक्षम होने पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने चूज़ी होने के बारे में भी बताया, मैं सिनेमा में तब काम करती थी जब यह बहुत अलग था। लेकिन मुझे उन निर्देशकों के साथ काम न करने, उनके साथ काम न करने को लेकर कोई पछतावा नहीं है, जिनके साथ मैंने काम नहीं किया है। मेरे पसंदीदा निर्देशक तपन सिन्हा हैं, जिस तरह से उन्होंने सभी के लिए फिल्में बनाईं, वह मुझे पसंद है। एक अभिनेत्री के तौर पर मेरा भी यही मानना है।
 
नंदिता रॉय ने राखी गुलज़ार के साथ काम करने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, मैं राखी दी का बहुत सम्मान करती हूं और लंबे समय से उनके साथ काम करना चाहती थी। उन्हीं को ध्यान में रखकर अमर बॉस की कल्पना की गई थी। हम उनके साथ काम करने का अवसर पाकर बहुत खुश हैं।
 
शिबोप्रसाद ने कहा, हम पिछले कुछ समय से राखी दी के संपर्क में हैं। उन्होंने हमारी अधिकांश फिल्में देखी हैं और कहा कि उनकी पसंदीदा हामी है। वह न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं, बल्कि एक जिंदादिल इंसान, सीधी बात करने वाली इंसान भी हैं... ऐसी इंसान जो जानवरों के प्रति भी बहुत प्यार रखती हैं। उसके पास ऐसे कई गुण हैं जो सचमुच मंत्रमुग्ध कर देने वाले हैं। हमें उनके साथ काम करने पर गर्व है।
 
विशेष रूप से, नंदिता रॉय और शिबोप्रसाद मुखर्जी की पूजा फिल्म, रक्तबीज, जो बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही है और खूब प्रशंसा बटोर चुकी है, ने एक और अनुभवी अभिनेता - विक्टर बनर्जी की वापसी को चिह्नित किया है। फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे करने वाली है। फैंस 'अमर बॉस' के साथ बंगाली सिनेमा में राखी की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी के लिए रोमांचित हैं।
Edited By : Ankit Piplodiya 
ये भी पढ़ें
नशे की हालत में सड़क पर लड़खड़ाते दिखे सनी देओल, ऑटो ड्राइवर ने की मदद