पुराने दिनों को याद करके भावुक हुए धर्मेंद्र, बताया- फिल्मों में आने से पहले करते थे यह काम

पुनः संशोधित शनिवार, 8 फ़रवरी 2020 (13:58 IST)
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए 6 दशक हो गए हैं। उनकी छवि इंडस्ट्री में एक एक्शन हीरो के रूप में स्थापित हुई लेकिन उन्होंने कई सारी सुपरहिट रोमांटिक फिल्मों में भी काम किया है। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग के जरिए जबरदस्त फैन फॉलोइंग हासिल की है।
एक समय ऐसा भी रहा था जब धर्मेंद्र को फिल्म इंडस्ट्री में दाखिल होने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। हाल ही में धमेन्द्र ने के मंच पर शिरकत की। इस दौरान उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बातें कहीं।
धर्मेन्द्र ने कहा, फिल्मों में करियर बनाने से पहले मैं गैराज में रहा करता था। मुंबई में मेरे पास रहने के लिए घर नहीं था। उस समय मैं में काम किया करता था। मुझे सिर्फ 200 रुपए मिलते थे। इतने में मेरा गुजारा नहीं हो पाता था। इसलिए इसके बाद मुझे और पैसा कमाने के लिए ओवरटाइम करना पड़ा था।
पंजाब के जाट परिवार से ताल्लुकात रखते हैं। लुधियाना से 10 किमी दूर बसे गांव सानेहवाल के रहने वाले धर्मेन्द्र ने 60, 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया है।

धर्मेंद्र की प्रमुख फिल्मों में हकीकत, फूल और पत्थर, समाधि, ब्लैक मेल, शोले, प्रोफेसर प्यारेलाल, रजिया सुलतान, पुलिसवाला गुंडा, यमला पगला दीवाना और अपने शामिल हैं।


और भी पढ़ें :