अमिताभ बच्चन की सूर्यवंशम... 82 साल और देखनी पड़ेगी

की फिल्म 'सूर्यवंशम' ने 21 मई को 18 वर्ष पूरे किए। इस मौके पर बिग बी ने ट्वीट भी किया लिखा कि टीवी पर यह फिल्म बेहद लोकप्रिय है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के ग्रामीण क्षेत्र में जिन फिल्मों का प्रसारण हुआ है उसमें सबसे अधिक बार'सूर्यवंशम' को देखा गया है।
इस रिपोर्ट से चकरा जाना स्वाभाविक है क्योंकि यह फिल्म हजारों बार सेट मैक्स पर दिखाई जा चुकी है। आईपीएल के दौरान इस चैनल पर मैचों का प्रसारण हो रहा था और को सेट मैक्स की बजाय वाह चैनल पर दिखाया जा रहा था।
सेट मैक्स चैनल पर लंबे समय तक फिल्म का प्रसारण नहीं हुआ और इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई मजेदार बातें लोगों ने शेयर की। 'अब तो बंद करो ये आईपीएल, काफी दिन हो गए जहर वाली खीर खाए’ जैसी बातें सुनने को मिली।


यह फिल्म जब रिलीज हुई थी तो बतौर हीरो अमिताभ अपने करियर के अंतिम दौर में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी, लेकिन टीवी पर यह इतनी बार दिखाई गई कि लोगों को संवाद रट गए।

यह आश्चर्य की बात है कि इस फिल्म का प्रसारण इतनी बार क्यों होता है? सोनी चैनल ने इस फिल्म को सौ वर्षों के लिए खरीदा है। अभी तो 18 वर्ष ही हुए हैं। बचे हुए 82 वर्षों तक यह और दिखाई जाएगी।



और भी पढ़ें :