गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan, Rekha, Kaun Banega Crorepati
Written By
Last Updated : मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 (19:07 IST)

अमिताभ बच्चन ने मोबाइल में इस नाम से सेव कर रखा है जया बच्चन का फोन नंबर

अमिताभ बच्चन ने मोबाइल में इस नाम से सेव कर रखा है जया बच्चन का फोन नंबर - Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan, Rekha, Kaun Banega Crorepati
अमिताभ बच्चन हैं तो क्या हुआ, वे भी सभी की तरह अपनी पत्नी से डरते हैं। इस बात का जिक्र दबे-छिपे अंदाज में कई बार बिग बी कर चुके हैं। कौन बनेगा करोड़पति में भी बोल चुके हैं। वैसे जया बच्चन और उनका प्रेम जगजाहिर है। साथ में फिल्म करते हुए प्रेम हुआ और फिर दोनों ने विवाह कर लिया। 
 
जब जया ने अमिताभ से शादी करने के लिए हां कहा था तब वे बिग बी से बड़ी स्टार थीं। ये प्रेम का ही कमाल था कि वे 'जंजीर' में महत्वहीन रोल करने के लिए सिर्फ अमिताभ के लिए ही तैयार हुई थी। बाद में इसी फिल्म ने अमिताभ को रातों-रात सफलता दिला दी। इस रिश्ते पर 'रेखा' के कारण दरार आई थी। जया की सूझबूझ ने इस दरार को बढ़ने नहीं दिया। 
 
एक बार कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर बैठे प्रतियोगी ने शरारत करते हुए अमिताभ से पूछ लिया कि उन्होंने किस नाम से पत्नी जया का नंबर सेव कर रखा है। अमिताभ मुस्कुराए। फिर उन्होंने कहा कि जेबी नाम से जया का नाम उन्होंने अपने मोबाइल पर सेव कर रखा है। जेबी यानी जया बच्चन। 
 
अमिताभ यह बताना भी नहीं चूके कि कई बार उन्हें जया की डांट भी खानी पड़ी। कई बार वे महत्वपूर्ण तारीख भूल जाते हैं, यहां तक की शादी की तारीख भी। इसलिए जया के गुस्से का शिकार होना पड़ता है। बहरहाल, अमिताभ-जया की जोड़ी बॉलीवुड की आदर्श जोड़ी में से एक मानी जाती है। 
ये भी पढ़ें
बंदरिया, यही तो पूछ रहा था : बुलैट वाले और एक्टिवा वाली का यह Joke दिन भर हंसाएगा