गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. ameesha patel birthday actress made serious allegations against her father
Last Updated : रविवार, 9 जून 2024 (10:40 IST)

49 साल की उम्र में भी कुंआरी हैं अमीषा पटेल, पिता पर लगा चुकी हैं गंभीर आरोप

ameesha patel birthday actress made serious allegations against her father - ameesha patel birthday actress made serious allegations against her father
ameesha patel birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल 9 जून को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। अमीषा ने साल 2000 में रितिक रोशन के साथ फिल्म 'कहो ना प्यार है' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म से अमीषा रातों रात सुपरस्टार बन गई थीं। अमीषा ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। अमीषा जल्द ही 'गदर 2' में एक बार फिर शकीना के किरदार में नजर आने वाली हैं।
 
अमीषा पटेल का जन्म महाराष्ट्र मे एक गुजराती परिवार में हुआ था। अमीषा के भाई अश्मित पटेल भी एक एक्टर हैं। उनके दादा रजनी पटेल अपने समय के फेमस वकील और राजनीतिज्ञ थे। अमीषा बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी थीं। अभिनेत्री इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं। इसके अलावा वह बेहतरीन डांसर भी हैं।
 
अमीषा पटेल ने थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कुछ टीवी विज्ञापनों में काम किया और 2000 में फिल्म 'कहो ना प्यार है' से बॉलीवुड डेब्यू किया। अमीषा के पिता और राकेश रोशन में अच्छी दोस्ती थी, जिसके चलते उन्हें इस फिल्म में काम करने का मौका मिला। 
 
अमीषा पटेल जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती है उतना ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं। एक्ट्रेस का नाम तब काफी सुर्खियों में आया जब उन्होंने अपने ही पिता पर गंभीर आरोप लगाया। अमीषा ने अपने पिता पर पैसों की हेरा-फेरी का आरोप लगाया था। अमीषा ने अपने पिता को लीगल नोटिस भी भेजा था। 
 
भले ही अमीषा पटेल 49 साल की उम्र में भी कुंआरी हैं, लेकिन उनका नाम कई लोगों के साथ जुड़ चुका हैं। एक्ट्रेस का नाम सबसे पहले विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा था। दोनों करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में थे। इसके बाद अमीषा का नाम रणबीर कपूर के साथ जुड़ा। दोनो कई बार साथ में स्पॉट होते थे।
 
बता दें कि अमीषा ने हिंदी फिल्मों के अलावा कई तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन, बीच में वह फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं। हाल ही में उन्होंने फिल्म गदर 2 से पर्दे पर धमाकेदार वापसी की हैं। 
ये भी पढ़ें
बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं सोनम कपूर, पहली ही फिल्म हो गई थी फ्लॉप