नेहा कक्कड़ बोलीं- मैं जितने भी लड़कों से मिली उनमें रोहनप्रीत सबसे ज्यादा क्यूट

Last Updated: बुधवार, 25 नवंबर 2020 (17:48 IST)
छोटे पर्दे के मशहूर सिंगिंग रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल' का आने वाला सीजन जबरदस्त सुर्खियों में है। यह शो जल्द ही टीवी पर दस्तक देने वाला है। वहीं इस शो की जज नेहा कक्कड़ भी शादी के बाद काम पर लौट चुकी हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नेहा ने शो और अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कई बातें शेयर की।
इंडियन आइडल सीजन 20-20 में इस बार हम क्या नया देखने वाले हैं?
जो लोग कई कारणों से पहले ऑडिशन नहीं दे पाए थे, उन्होंने पहली बार अब एक टीवी रियलिटी शो के लिए ऑडिशन दिया है। इस बार हर कंटेस्टेंट अनोखा और अलग है। इस सीजन में देश के कोने-कोने से आए अलग-अलग तरह के कंटेस्टेंट्स को सुनते हुए दर्शक एंजॉय करेंगे।

'अब मौसम फिर होगा अवसम, इंडियन आइडल के साथ।' इस विचार के पीछे क्या कॉन्सेप्ट है?
यह शो कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू हुआ था, जिसकी वजह से काफी तकलीफ हुई। इंडियन आइडल ने इस दौरान सभी को अपने घरों से ऑडिशन देने का मौका दिया था, जो सभी की जिंदगी में कुछ सकारात्मकता लाने का पहला प्रयास था। टीनएजर से लेकर सीनियर सिटीजन तक, सभी लोगों ने अपने-अपने वीडियोज अपलोड करके इंडियन आइडल 20-20 में भाग लिया।

इस साल दुनिया भर में कई त्रासदियां हुई हैं। ऐसे में हमारा यह प्रयास खुशी की एक लहर लेकर आया है क्योंकि संगीत सभी के बीच खुशियां बिखेर देता है। वर्तमान हालात में जब खास तौर पर देश का मूड उदास है, तो ऐसे में हमें यकीन है कि संगीत एक बार फिर देश का मूड सुधारेगा और इंडियन आइडल के नए सीजन के लॉन्च के साथ उम्मीद और सकारात्मकता लेकर आएगा।
इस साल के कंटेस्टेंट्स के बारे में कुछ बताइए। ऑडिशन के दौरान आपको उनके बारे में क्या अच्छा लगा?
ऑडिशंस हमेशा मस्ती भरे होते हैं। इंडिया में बहुत सारा रॉ टैलेंट है। भारत के अलग-अलग हिस्सों से आए अलग- अलग लोगों को इतने बड़े मंच पर अपना टैलेंट दिखाते हुए देखना ताजगी भरा अनुभव है। ऐसे में सभी कंटेस्टेंट्स एक दूसरे से अलग हैं। संगीत में उनके अलग-अलग जॉनर हैं। ऐसे में उन्हें गाते हुए देखना बड़ा दिलचस्प है।
हर साल इन शानदार टैलेंट में से सर्वश्रेष्ठ को चुनना बड़ा मुश्किल हो जाता है। कुछ उत्कृष्ट कंटेस्टेंट्स में पपेट मेकर सवाई शामिल हैं जिनकी गायिका में राजस्थानी संस्कृति की झलक है। फिर हमारी सबसे छोटी कंटेस्टेंट केवल 14 साल की हैं, लेकिन किसी पेशेवर की तरह गाती हैं। ऐसी ही बहुत-सी शानदार आवाजें हैं।

क्या ऑडिशन के दौरान सिंगर्स से सुने कुछ दिलचस्प किस्से या घटनाएं बताना चाहेंगी?
मैंने जितनी भी कहानियां सुनीं, सभी बड़ी प्रेरणादायक और सुनने लायक हैं। हर किसी का अपना एक संघर्ष है। इससे यह शो और ज्यादा रियल, ज्यादा दिलचस्प और अपना-सा लगता है। बहुत-से कंटेस्टेंट्स हैं, जिनकी कहानियां दिलचस्प हैं। उनमें एक नेशनल लेवल ताइक्वांडो प्लेयर से लेकर एक ऐसा व्यक्ति है, जिसने इंडियन आइडल के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी, एक कोविड-19 वॉरियर है और ऐसे ही बहुत-से लोग शामिल हैं।
इस सीजन में दर्शकों को आप तीनों के बीच क्या नया देखने को मिलेगा?
हम एक बड़ी हैप्पी फैमिली बन गए हैं। साल दर साल हम एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह समझ रहे हैं, जिससे पर्दे पर हमारी केमिस्ट्री बड़ी खूबसूरत नजर आती है। शूटिंग के दौरान हम सभी मिलकर बहुत मस्ती करते हैं और मुझे उनके साथ शूटिंग करना वाकई बहुत अच्छा लगता है।
शूटिंग के दौरान आपने और प्रोडक्शन हाउस ने क्या सावधानियां बरतीं? महामारी के चलते इस बार इंडियन आइडल 20-20 के सेट पर क्या अलग होगा?
हमने सभी सावधानियां बरती हैं। इसमें सेट पर कम से कम क्रू और स्टाफ के साथ स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। इस बार स्टूडियो में ऑडियंस नहीं होंगे, जिसे मैं बहुत मिस कर रही हूं। इस बार सेट पर ज्यादा शांत माहौल होगा। लेकिन हम सभी यह जानते हैं कि यह सभी सावधानियां कितनी जरूरी हैं और इसलिए हम सभी इसका पालन कर रहे हैं।
आपकी हाल ही में शादी हुई है तो के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में कुछ बताएं?
मैं हमारे 'नेहू दा व्याह' के शूट पर पहली बार रोहू से मिली थी। उसके बारे में मेरा पहला इम्प्रेशन यह था कि वो सेट पर सभी लोगों के साथ कुछ ज्यादा ही अच्छा है। हम इस बात से इंकार नहीं करते कि वो बहुत क्यूट है। मैं जितने भी लड़कों से मिली हूं, वो उनमें सबसे ज्यादा क्यूट है। हमारे बीच आकर्षण बड़ा मजबूत था। तब मैंने जाना कि वो मेरे लिए ही बना है। मुझे पता ही नहीं चला कि कब उसने मुझे प्रपोज़ कर दिया और कब हमारी शादी हो गई। वक्त पल में गुजर गया।
शादी के बाद अपनी वेडिंग लाइफ और काम के बीच संतुलन कैसे बना रही हैं?
इस समय मैंने ब्रेक लिया है। तो इस समय मैं आराम कर रही हूं। लेकिन मुझे यकीन है कि मैं अपने काम और शादीशुदा जिंदगी के बीच एक स्वस्थ संतुलन बना सकूंगी, क्योंकि जिंदगी मल्टीटास्किंग के बारे में है।

आपके पिछले सीजन के लुक से आपका इस सीजन का लुक किस तरह अलग है?
मैं आरामदायक कपड़े पहनना पसंद करती हूं। यह हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता है। हालांकि इस बार मेरा लुक कुछ ऐसा होगा, जो दर्शकों ने इससे पहले नहीं देखा होगा। इसलिए इसे जरूर देखिए।
कंटेस्टेंट्स के लिए कोई मैसेज देना चाहेंगी?
केंद्रित रहें और निरंतरता बरकरार रखें। साथ ही अपना आत्मविश्वास ना खोएं। सारी प्रक्रिया का मजा लें। हो सकता है, आप जीत जाएं। यह एक जिंदगी भर का अवसर है, तो इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं।




और भी पढ़ें :