सड़क 2, लॉकडाउन और वेबसीरिज के बारे में आलिया भट्ट

रूना आशीष| Last Updated: मंगलवार, 30 जून 2020 (17:06 IST)
कोविड-19 के कारण सिनेमाघर बंद है और ऐसे समय डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने यह सुविधा लोगों के घर तक पहुंचाने की कोशिश की है। उन्होंने कुछ फिल्मों को अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की बात कही है। इनमें कुछ बड़े बजट की फिल्में हैं, जिसमें से एक है सड़क 2, जिसमें और आदित्य रॉय कपूर लीड भूमिका में हैं। साथ ही में संजय दत्त खास भूमिका में हैं। फिल्म का पोस्टर भी हाल ही में रिलीज हुआ है। इसी सिलसिले में वेबदुनिया ने आलिया भट्ट से बातचीत की।


बचपन से इच्छा थी कि पापा मुझे डायरेक्ट करें
मैं हमेशा से सोचती थी कि ऐसा समय भी आएगा जब मैं और मेरे पापा एक साथ फिल्म करेंगे या फिर कभी तो ऐसा होगा कि हम सारे घर वाले किसी फिल्म से जुड़ेंगे और के साथ मेरा सपना पूरा हो गया। मैं बचपन में पापा की फिल्मों को लेकर उत्साहित रहती थी। उनकी रिलीज डेट का इंतजार करती थी। मुझे अपने आप पर बहुत गर्व महसूस होता था कि मैं उनकी बेटी हूं। अब जब मैं सड़क टू के साथ जुड़ गई हूं तो ऐसा लगता है मेरे बचपन के सपने पूरे होने को है। एक और बात है, जो मैं आपसे शेयर करना चाहती हूं, मेरी इच्छा थी कि पापा मुझे डायरेक्ट करें। मैं उनके द्वारा डायरेक्ट किए गए गानों का हिस्सा बनूं क्योंकि जब भी उनकी फिल्में आती थीं तो लोग कहते थे कि भट्ट कैंप की फिल्मों के गानें बहुत ही खूबसूरत होते हैं। ऐसे में जब सड़क 2 मैं कर रही हूं तो मुझे इतना अच्छा लग रहा है, इतना एक्साइटमेंट हो रहा है कि चलो भट्ट कैंप के एक गाने का छोटा सा हिस्सा तो मैं बनी। इससे ज्यादा मैं अपना एक्साइटमेंट आपसे शेयर नहीं कर सकती।



सड़क 2 की कहानी
सड़क 2 की कहानी रवि की है। वह जिंदगी में आगे बढ़ता है और इस सफर में उसे दो लोग मिलते हैं। उन दो लोगों का नाम क्या है? वह क्या करते हैं? यह मैं अभी आपको नहीं बताना चाहती। यह एक यात्रा की कहानी है। एक शख्स शुरू करता है और कैसे उस शख्स को दो और लोग मिल जाते हैं और यह सब साथ में आगे बढ़ते जाते हैं। इसे जर्नी ऑफ लव कहा जा सकता है। इसमें कैलाश पर्वत का अपना महत्व है, जो कि हमने पोस्टर में भी दिखाया है।


आलिया और लॉकडाउन
के दौरान मुझे शायद पहली बार इतना सारा समय मिला। मैंने कई फिल्में और ओटीटी प्लेटफार्म पर आने वाले कंटेंट को देखा। वरना शूट के दौरान तो बैठकर देखने की फुर्सत भी हमें नहीं मिलती है। मैं सुबह उठती थी और अपने टीवी पर या अपने लैपटॉप पर कोई न कोई वेबसीरीज या फिर कोई डॉक्यूड्रामा देखती थी। मैंने गिटार बजाना भी सीखा। पहले मुझे लगता था कि बहुत आसान होता है, लेकिन जैसे ही इसकी ऑनलाइन क्लासेस लेना शुरू की, समझ आया कि यह इतना आसान नहीं है। साथ ही मैंने मेडिटेट करना भी शुरू किया है। मैं थोड़ा बहुत योग शुरू कर चुकी हूं। मुझे बहुत अच्छा लगा। बहुत ग्राउंडेड सी फीलिंग आती है। समय मिला तो थोड़ी कुकिंग भी कर ली। बहुत मजेदार रहा सब कुछ।



के लिए तैयार
यदि मुझे अच्छा रोल मिलता है, प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है तो मैं वेबसीरिज करने के लिए तैयार हूं। मुझे आर्या वेबसीरिज बहुत पसंद आई। सुष्मिता सेन ने आर्या का किरदार बखूबी निभाया है। इतने मजबूत इरादों वाली महिला का किरदार मुझे पसंद आया। आने वाले समय में अगर मुझे कोई ऐसा रोल मिलता है जिसमें मुझे कुछ अलग सा करना पड़े तो जरूर करूंगी। कोई इन्वेस्टिगेशन वाला सीरीज करना चाहूंगी।
हम फिल्मों के अलावा भी अलग कुछ कर सकते हैं।




और भी पढ़ें :