अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज पर फिर लटकी तलवार, आगे बढ़ेगी रिलीज डेट?

Last Updated: मंगलवार, 30 मार्च 2021 (14:09 IST)
एक साल से ज्यादा का समय होने आया है और की फिल्म 'सूर्यवंशी' अब तक रिलीज नहीं हो पाई है। पिछले साल मार्च में इस फिल्म को रिलीज किया जाना था, लेकिन कोविड-19 ने सारा खेल बिगाड़ दिया। इसके बाद खेल शुरू हुआ को आगे बढ़ाने का। यह सिलसिला पिछले कई महीनों से चला आ रहा है और अभी भी निश्चित नहीं है कि यह फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज हो ही जाएगी।

में जिस तरह से कोरोना फैल रहा है और हालात बेकाबू हो रहे हैं उसे देख लगता नहीं कि महीने भर में स्थिति सुधर जाएगी। कई शहरों में लॉकडाउन है तो कई शहरों में नाइट कर्फ्यू। ये भी संभव है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन ही लगा दिया जाए। ऐसे में सूर्यवंशी का 30 अप्रैल को रिलीज होना संभव नहीं लगता क्योंकि हिंदी फिल्मों का 25 प्रतिशत से ज्यादा व्यवसाय महाराष्ट्र से होता है।



मुंबई, पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, ठाणे, नासिक जैसे कई शहरों में हिंदी फिल्में शानदार प्रदर्शन करती है। यदि महाराष्ट्र छोड़ कर फिल्म रिलीज की जाए तो बड़ा नुकसान संभव है। साथ ही महाराष्ट्र के अलावा देश के अन्य प्रदेशों में भी हालत खराब हो रही है क्योंकि कोरोना ने फिर सिर उठा लिया है।

सूर्यवंशी एक बड़े बजट की फिल्म है। इसका पूरे देश में, खासतौर पर हिंदी भाषी क्षेत्रों में, अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। फिल्म का बजट बड़ा है। एक साल से रिलीज अटकने के कारण बजट और बढ़ गया है। इसलिए फिल्म का लगातार अटकना, फिल्म की सेहत के लिए ठीक नहीं है।


तारीफ करनी होगी 'सूर्यवंशी' के निर्माता और वितरक की, कि ओटीटी पर फिल्म बेचने की बजाय वे थिएटर में रिलीज करने की जिद पर अब तक अड़े हुए हैं, लेकिन वे भी आखिर कब तक टिके रह सकते हैं। जो हालात हैं वो सही होने में कितना समय लगेगा, कहा नहीं जा सकता। संभव है कि वे भी अन्य फिल्म निर्माताओं की तरह सूर्यवंशी को ओटीटी के खाते में डाल दे।

रोहित शेट्टी निर्देशित 'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार और लीड रोल में हैं। साथ में 'सिंघम' और 'सिम्बा' के किरदार में नजर आएंगे।



और भी पढ़ें :