शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. ब्यूटी केयर टिप्स
  4. skin care tips before marriage
Written By

शादी नजदीक है तो त्वचा का कुछ इस तरह रखें ख्याल, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

शादी नजदीक है तो त्वचा का कुछ इस तरह रखें ख्याल, दिखेंगी बेहद खूबसूरत - skin care tips before marriage
शादी का दिन हर लड़की के जीवन में बेहद खास होता है। इस खास दिन वे किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहती जिसके लिए वे जोरो-शोरो के साथ अपनी पूरी तैयारियां भी करती है। चाहे बात करें उनकी शॉपिंग की उनके मेकअप की या फिर ज्वैलरी की वे हर तरह से अपनी पूरी तैयारियां जरूर करती है। वहीं शादी के दिन सबसे ज्यादा जरूरी होता है आपका लुक जिसके लिए परफेक्ट मेकअप जरूरी है, लेकिन अगर आपकी त्वचा ही साफ और निखरी हुई नहीं होगी तो आपका मेकअप भी आपके चेहरे पर निखार नहीं ला सकता। इसके लिए जरूरी है, कि आपकी त्वचा अंदर से निखरी हुई हो। अगर आप भी चाहती है खूबसूरत त्वचा तो आपको अपनी स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी है। आइए जानते है ऐसे टिप्स के बारे में जिन्हें आपको शादी से पहले ध्यान में रखना चाहिए....
 
शादी की तैयारियां महिनों पहले से शुरू हो जाती है। तनाव या थकान की वजह से आपका चेहरा भी डल नजर आता है। वहीं तनाव के कारण मुंहासे भी नजर आते है। शादी के फंक्शन दो तीन दिन पहले से शुरू हो जाते हैं, जिसके लिए आप मेकअप करती है।  लेकिन लगातार मेकअप से ब्रेकआउट्स की समस्या हो सकती है इससे बचने के लिए आप सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके ही सोने जाएं। चाहे आप कितना भी क्यों न थकान महसूस कर रहे हो लेकिन सोने जानें से पहले आपको अपनी त्वचा को साफ जरूर करना हैं।
 
खुद को फिट रखने के लिए महिनो पहले से ही आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। योग आपको फिट तो रखेंगा ही साथ ही आपकी त्वचा को भी हेल्दी बनाएं रखने में आपकी मदद करेगा।
 
नियमित रूप से मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें। इसके अलावा घर से बाहर जानें पर अच्छे सनस्क्रीन को चेहरे पर लगाना ना भूलें।
 
त्वचा पर डेड स्किन को रिमूव करना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए आप कम से कम सप्ताह में 2 बार स्क्रब जरूर करें।
 
अपनी डाइट का खास ख्याल रखें इस बात का ध्यान रखें कि आप जो भी खाएंगे इसका सीधा असर आपकी त्वचा पर पड़ेगा। इसलिए अपनी डाइट में फ्रुट्स को शामिल करें। पानी पिएं इसके अलावा नियमित रूप से अपने आप को हाइड्रेट रखने के लिए नारियल पानी का सेवन करें। जंक फूड्स से और तली चीजों से दूरी बनाएं रखें।
 
ये भी पढ़ें
सर्दी में लाभदायी रहेगी क्लासिक जिंजर-नटमेग कुकीज