Diwali के मौके पर पाना चाहते है ग्लोंइग स्किन तो इन फेसपैक को जरूर आजमाएं

दिवाली के मौके पर खूबसूरत दिखना चाहते है, लेकिन घर के काम के कारण पार्लर जाने का मौका नहीं मिल पा रहा है, तो हम आपको कुछ ऐसे
घरेलू फेसपैक बता रहे है। जिन्हें अपनाकर आप अपनी त्वचा में पार्लर जैसा निखार आसानी से पा सकते है।

यह सबसे आसान फेस पैक है, इसके लिए केले को मसल लें और इस पेस्ट को अपने चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं। 10-15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा ग्‍लो करने लगेगा।

जिनकी त्वचा अधिक ड्राय है, उनके लिए केला और शहद फेस पैक लगाना बहुत कारगर साबित होगा, क्योंकि ये दोनों ही बहुत अच्छे मॉइश्चराइजर होते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आधा मसले हुए केले में 1 चम्‍मच शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं फिर चेहरा धोलें। इससे ड्राय स्किन को भरपूर नमी मिलेगी और त्वचा ग्‍लो करने लगेगी।

लगभग 2 बड़ा चम्मच बेसन लें और 4 चम्मच गुलाब जल डालें। फिर इसमें आधा चम्मच शहद मिला लें। इसे अच्छे से मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें।

लगभग 1 चम्मच चीनी लें और 1 नींबू का रस निचोड़ें। दोनों को मिलाएं और अपने चेहरे पर अच्छे से पांच मिनट तक मालिश करें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और इसे ठंडे पानी से धो लें। ख्याल रखें आपको बहुत हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करनी है।




और भी पढ़ें :