अयोध्या सील, बाहरी लोगों को निकाला, दुकानों पर भीड़

संदीप श्रीवास्तव| Last Updated: शनिवार, 9 नवंबर 2019 (09:59 IST)
अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर शनिवार को आने वाले बहुप्रतीक्षित फैसले के मद्देनजर अयोध्या को सील कर दिया गया है। 14 कोसी परिक्रमा में शामिल होने के लिए आए लोगों को बाहर कर दिया गया है।
अयोध्या को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। गली-कूचों से मुख्‍य मार्गों तक सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। जगह-जगह सुरक्षाकर्मी दिखाई दे रहे हैं।

दुकानों पर उमड़ी भीड़ : हालांकि ऐसी कोई आशंका नहीं है, लेकिन लोगों ने दैनिक उपयोग का सामान इकट्‍ठा करना शुरू कर दिया है। अयोध्या की दुकानों पर खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। बताया जा रहा है कि परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए दुकानदारों ने सामान के दाम बढ़ा दिए हैं।

हालांकि वेबदुनिया से बातचीत करते हुए एडीजी (अभियोजन) उत्तर प्रदेश पुलिस आशुतोष पांडे ने कहा कि भक्त श्री रामलला के दर्शन कर रहे हैं। मंदिर जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। सभी बाजार खुले हैं, स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर तक पैदल जाने की छूट है और तलाशी अभियान चल रहा है।
आशुतोष पांडे ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को मिलाकर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। कहीं भी किसी भी तरह की कोई भी घटना नहीं हो पाएगी। अयोध्या में पूरी तरह शांति है। उन्होंने अपील भी की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें।


और भी पढ़ें :