जानिए Maruti Suzuki Swift का Limited Edition पुराने मॉडल से कितना अलग

Last Updated: मंगलवार, 20 अक्टूबर 2020 (22:40 IST)
Maruti Suzuki ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक Swift का Limited Edition लांच किया है। इसकी कीमत नियमित से 24,999 रुपए अधिक है। दिल्ली शोरूम में स्विफ्ट के नियमित मॉडल का दाम 5.19 लाख से 8.02 लाख रुपए है। कंपनी ने कहा कि स्विफ्ट के विशेष संस्करण को ब्लैक थीम के साथ पेश किया गया है।
मारुति स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन मूलरूप से स्टैंडर्ड कार के साथ एक एक्सेसरीज पैकेज है, जो कार को ज्यादा स्पोर्टी और बोल्ड लुक देता है। यह पैकेज कार के सभी चारों वेरिएंट (LXi, VXi, ZXi और ZXi+) में उपलब्ध है।

ये हैं फीचर्स : स्विफ्ट लिमिटेड एडिशन में ग्लॉस ब्लैक बॉडी किट, एयरोडायनैमिक स्पॉइलर, बॉडी साइड मोल्डिंग, डोर वाइजर और ग्रिल, टेललाइट्स व फॉग लैम्प क्लस्टर पर ब्लैक गार्निश दी गई है। कार के कैबिन में भी अपडेट किए
गए हैं, जिनमें नए ब्लैक सीट कवर और ब्लैक स्टीयरिंग कवर शामिल है।

Maruti Swift के लिमिटेड एडिशन मॉडल में मेकैनिकली कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। कार 1.2 लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 6000 rpm पर 82 bhp की पावर और 4200 rpm पर 113 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध है।

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि स्विफ्ट हमारे पोर्टफोलियो में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले मॉडल में है।

स्विफ्ट के जरिए हम प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत कर पाए हैं। उन्होंने बताया कि स्विफ्ट का विशेष संस्करण कंपनी की सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। मारुति अब तक स्विफ्ट की 23 लाख से अधिक इकाइयां बेच चुकी है।



और भी पढ़ें :