1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2023
  4. Vrishabha Rashi Varshik Rashifal 2023 in lal kitab in hindi
Written By
Last Updated: शनिवार, 31 दिसंबर 2022 (15:35 IST)

Lal Kitab Rashifal 2023: वृषभ राशि का कैसा रहेगा भविष्यफल, जानिए क्या कहती है लाल किताब

Taurus zodiac sign vrishabha Rashi lal kitab 2023 : वृषभ राशि को अगले वर्ष करियर, नौकरी या व्यापार में सफलता मिलेगी या नहीं? अगले वर्ष कैसी रहेगी आपकी सेहत? जीवनसाथी के साथ आपके कैसे रहेंगे संबंध? आओ जानते हैं लाल किताब के अनुसार वर्ष 2023 कैसा रहेगा वृषभ राशि के जातकों के लिए और इसी के साथ जानिए लाल किताब के ऐसे अचूक उपाय की संपूर्ण वर्ष यदि शुभ न भी हो तो शुभ बन जाएगा, तो जानिए लाल किताब के अनुसार वृषभ राशि का वार्षिक भविष्यफल।
 
लाल किताब वृषभ राशि 2023 | Lal kitab vrishabha rashi 2023:
 
वृषभ राशि करियर और नौकरी 2023 | Taurus career and job 2023: करियर के दृष्टिकोण से यह वर्ष बहुत ही शानदार रहने वाला है। आपको सफलता मिलने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा। यदि नौकरीपेशा हैं तो वर्ष की शुरुआत में आपका कहीं स्थानांतरण हो सकता है। यदि नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो बदल सकते हैं। आपको इससे लाभ ही मिलेगा।
 
वृषभ राशि व्यापार 2023 | Taurus business 2023: यदि आप व्यापारी हैं तो इस वर्ष आपकी मेहनत सफल होगी। आप अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब होंगे। आपको आय के नए स्रोत के बारे में भी विचार करना चाहिए। निवेश को बढ़ावा देने की जरूरत है। आपको फिजूल के खर्चों से बचना चाहिए।
 
वृषभ राशि दांपत्य जीवन 2023 | Taurus married life 2023: दांपत्य जीवन की बात करें तो यह वर्ष चुनौतियों भरा रह सकता है। हालांकि यह आपके व्यवहार और समझदारी पर निर्भर करता है। तनाव में कमी करने के लिए आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझना होगा। प्रेम संबंधों के लिए वर्ष अच्छा है।
वृषभ राशि सेहत 2023 | Taurus Health 2023: सेहत की दृष्टि से यह वर्ष थोड़ी बहुत समस्याओं वाला रह सकता है। आपको मानसिक तनाव ज्यादा हो सकता है। आखों की समस्या और रक्त अशुद्धि की समस्या हो सकती है। हालांकि यदि खानपान अच्छा रखा तो वर्ष के मध्य से सेहत में सुधार होने लगेगा।
 
वृषभ राशि आर्थिक स्थिति 2023 | Taurus financial status 2023: आर्थिक दृष्टि से इस वर्ष आपको फिजूलखर्ची से बचना होगा। हालांकि आपके खर्चें बढ़ जाएंगे। यदि सेहत का ध्यान नहीं रखा तो परिवार के सदस्यों की सेहत को लेकर अधिक खर्चा हो सकता है। यही आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ कर सकता है। इसलिए आपको अभी से सेहत और बचत पर ध्यान देने की जरूरत है।
 
वृषभ राशि लाल किताब के उपाय 2023 | Lal Kitab Remedies 2023 for Taurus:
 
- मांस, मछली, अंडे, मदिरा, आदि का सेवन करने से बचें।
 
- सदैव अपने पास जेब या पर्स में चांदी का एक सिक्का रखें।
 
- शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी की उपासना करें। हो सकते तो शुक्रवार का व्रत रखें।
 
- शुक्रवार के दिन रात में फिटकरी का कुल्ला करके ही सोएं।
ये भी पढ़ें
टैरो कार्ड से जानिए वृष राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2023