धनु राशि 2021 : इस साल शनि देंगे मनचाहा आर्थिक लाभ, जानिए 6 सटीक ज्योतिषीय उपाय


पारिवारिक सुख मिलेगा
सेहतमंद रहेंगे साल भर

धन के लिए बेहतरीन है नया साल

एक नए शानदार और सेहतमंद साल की खूब सारी शुभकामनाएं, आइए जानते हैं साल 2021 धनु राशि के लिए क्या लेकर आया है...

धनु राशिफल 2021 में आर्थिक जीवन भी इस वर्ष उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहेगा। शनिदेव आपका आर्थिक जीवन मजबूत करने के साथ-साथ आपको धनलाभ कराएंगे। केतु का प्रभाव इस साल आपके खर्चे बनाए रखेगा जिसके चलते आप धन से जुड़ा हर निर्णय लेने में खुद को सक्षम महसूस करेंगे। उधारी पर दिया हुआ धन वापस मिलेगा व हर प्रॉपर्टी विवाद खत्म होगा जिससे आपको मुनाफा मिल सकता है।
धनु राशिफल 2021 के अनुसार छात्रों की बात करें तो शिक्षा के क्षेत्र में धनु राशि के लोग इस वर्ष अच्छा करने में सफल होंगे। आपको अपने शिक्षकों व दूसरे छात्रों का साथ मिलेगा और आप राशि के 6ठे भाव में मौजूद राहु के शुभ प्रभाव के चलते हर विषय को समझने में सफल होंगे। हालांकि केतु आपका ध्यान भ्रमित करने की बीच-बीच में कोशिश करेगा, लेकिन आपको मेहनत को बिना रुके जारी रखने की जरूरत होगी।
पारिवारिक जीवन के लिए समय अनुकूल रहने वाला है, क्योंकि आपको पारिवारिक सुख मिलेगा, साथ ही माता-पिता की सेहत में सुधार भी आएगा। ग्रहों की दशा आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन कराएगी जिससे घर में खुशहालीभरा वातावरण देखने को मिलेगा।

यदि आप शादीशुदा हैं तो यह वर्ष आपके लिए कुछ परिवर्तन लेकर आने वाला है। शुरुआत में जीवनसाथी की सेहत खराब होगी और साथ ही संतान को भी पढ़ाई-लिखाई में पंचम भाव में स्थित होकर लाल ग्रह मंगल कष्ट दे सकते हैं। ऐसे में इस समय उनका सबसे ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत होगी, वहीं दूसरे अन्य क्षेत्रों के अनुसार इस वर्ष सबसे ज्यादा आपको अपने प्रेम जीवन में परेशानी उठानी पड़ेगा। आपका साथी आपकी बातों को कम अहमियत देगा जिससे आप दोनों के बीच बात-बात पर विवाद संभव है। ऐसे में लगातार प्रेमी को समझाते हुए हर विवाद को सुलझाने का प्रयास करते रहें।
सेहत के लिहाज से यह वर्ष बेहद सकारात्मक रहने वाला है, क्योंकि इस वर्ष आप खुद को बेहद सेहतमंद महसूस करेंगे। हालांकि छाया ग्रह बीच-बीच में कुछ कष्ट देने का प्रयास करेंगे, लेकिन आप अपने अच्छे खान-पान से हर रोग से निजात पाने में सफल होंगे।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

गुरुवार के दिन उत्तम गुणवत्ता वाला पुखराज दोपहर 12.00 से 1.30 के मध्य में अपनी तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी में धारण करें। इससे आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।
पीपल के वृक्ष को बिना छुए हर शनिवार के दिन जल अर्पित करें।

गुरुवार के दिन मंदिर में जाकर केले के पेड़ की पूजा कर उन पर चने की दाल अर्पित करना आपके लिए बेहद उत्तम रहेगा।

तांबे की मुद्रिका में रविवार के दिन प्रात: 8.00 बजे से पहले माणिक्य रत्न अनामिका उंगली में धारण करना भी आपको शुभ फल देगा।

तीनमुखी रुद्राक्ष से भी सकारात्मक फलों की प्राप्ति होगी जिसे आप किसी भी मंगलवार के दिन धारण कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :