गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. रोमांस
  3. वेलेंटाइन डे
  4. valentine day
Written By WD Feature Desk

वैलेंटाइन्स डे पर अपने पार्टनर को अनोखे अंदाज़ में करें प्रपोज

Propose Day
वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार करना खास माना जाता है। माना जाता है कि इस दिन कई लोग शादी के प्रपोजल भी देते हैं। हर कोई इस दिन अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाना चाहता है, लेकिन हो सकता है कि आपको इस बात कई जानकारी ना हो कि अपने पार्टनर को कैसे प्रपोज करें। इसे लेकर प्रेशर क्रिएट हो जाता है कि आखिर अपने पार्टनर को कैसे अपने दिल की बात बताई जाए।
तो चलिए आज आपकी मुश्किल आसान कर देते हैं और आपको बताते हैं कि किस तरह से आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं।

Valentine Day Gift

गिफ्ट देकर करें प्यार का इज़हार: आप अपने पार्टनर को रिंग, बुके या चॉक्लेट्स गिफ्ट कर सकते हैं. किसी गिफ्ट के जरिए अपनी फीलिंग्स को बताना आसन होता है।
वाटर फ्रंट पर करें प्रपोज: अगर बात रोमांस की हो तो किसी वाटर फ्रंट पर प्रपोज करना बेहद रोमांटिक सुने देता है। अगर आपके पार्टनर को पानी पसंद है तो उसे किसी ऐसी जगह ले जाएँ जहाँ कोई झील, झरना हो और एक रोमांटिक प्रपोजल प्लान करें।

म्यूजिकल प्रपोजल: म्यूजिक ना सिर्फ मूड को लाइट कर देता है बल्कि ये काफी रोमांटिक भी लगता है। प्यार के इज़हार के लिए संगीत से भरा प्रपोजल काफ़ी सुंदर आइडिया है। आप ख़ुद कोई रोमांटिक गाना गुनगुना कर प्रपोज़ कर सकते है जो आपके पार्टनर को पसंद है। अगर आप कोई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट प्ले करना जानते हैं तो उसके ज़रिये भी आप अपने दिल की बात अपने पार्टनर को कह सकते हैं।


रोमांटिक डिनर पर करें प्रपोज: खूबसूरत जगह पर कैंडल लाइट डिनर एक रोमांटिक तरीका है अपने पार्टनर को प्रपोज़ करने के लिए। किसी ऐसी जगह का चयन करें जो कि कम क्राउडेड हो। इस तरह आप अपने प्रपोजल को यादगार बना सकते हैं।

पहली डेट वाली जगह पर जा कर करें प्रपोज: अगर आपका रिलेशनशिप काफी सालों का है तो आप पहली बार अपने पार्टनर के साथ जहाँ गए थे वहीँ जाकर उसे प्रपोज करें। इससे आपकी पुरानी यादें भी ताज़ा होंगीं और यह जगह हमेशा के लिए आपकी यादों का हिस्सा बन जाएगी।
ये भी पढ़ें
15 फरवरी से शुरू होगा एंटी वैलेंटाइन डे वीक, जानें सभी डे के नाम