मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. police arrested 3 decoits from mathura station
Written By
Last Updated : रविवार, 16 जुलाई 2023 (11:43 IST)

पुलिस की वर्दी पहनकर लूटते थे यात्रियों का सामान, गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

पुलिस की वर्दी पहनकर लूटते थे यात्रियों का सामान, गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार - police arrested 3 decoits from mathura station
Mathura News : राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने दिल्ली से झांसी के बीच की रेलगाड़ियों में मध्‍य प्रदेश पुलिस के आरक्षी की वर्दी पहनकर यात्रियों का सामान लूटने और चुराने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्‍जे से तीन लाख रुपये के सोने के आभूषण, मध्य प्रदेश पुलिस के जवान की वर्दी और फर्जी पहचान पत्र बरामद किए गए हैं।
 
जीआरपी के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि शनिवार को पकड़े गए आरोपियों में गिरोह के सरगना लोकेश सिंह के अलावा उसके दो साथी आकाश सिंह और अनिल शामिल हैं। लोकेश मथुरा के फरह क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि आकाश और अनिल फिरोजाबाद के फरिहा थाना क्षेत्र के निवासी हैं।
 
उन्‍होंने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर और विधिक प्रक्रिया पूरी कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।
 
अहमद के अनुसार, लोकेश, आकाश और अनिल को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 4 व 5 के बीच से पकड़ा गया, जहां वे अगली वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।
 
जीआरपी अधिकारी ने बताया कि ये शातिर लुटेरे अक्सर दिल्ली से झांसी के बीच चलने वाली ट्रेन के वातानुकूलित और शयनयान कोच में चढ़ जाते थे, जिसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस के सिपाही की वर्दी पहना लोकेश सोते यात्रियों के पास जाकर उनके आभूषण व नकदी आदि पर हाथ साफ कर बाकी सदस्यों को दे देता था, जो उसे अन्य डिब्बों में गुप्त जगहों पर छिपा देते थे या दूसरे साथियों को सौंप देते थे।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
घटा यमुना का जलस्तर, घर लौटे उत्तरी दिल्ली के लोग