Viral : राखी सावंत पर BJP नेता का बयान, कम कपड़े पहनने से कोई महान नहीं बन जाता

Last Updated: सोमवार, 20 सितम्बर 2021 (09:16 IST)
लखनऊ। अभिनय से ज्यादा राजनेताओं के बयानों से चर्चाओं में रहती हैं। अब एक और नेता ने राखी सावंत को लेकर दिया है। उत्तरप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को कहा कि अगर कोई कम कपड़े पहनने भर से महान बन जाता तो बॉलीवुड कलाकार ‘राखी सांवत महात्मा गांधी से भी महान बन गई होतीं।’ विधानसभा अध्यक्ष की इस बात पर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है।
उन्होंने यह बात उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ के दौरान कही। दीक्षित के भाषण का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया,जिसके बाद दीक्षित में कई ट्वीट करके इस संबंध में अपनी सफाई पेश की।
बाद में दी सफाई : दीक्षित ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर कुछ मित्र मेरे भाषण के एक वीडियो अंश को अन्यथा अर्थों के संकेत के साथ प्रसारित कर रहे हैं। वास्तव में यह उन्नाव के प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरे भाषण का अंश है। जिसमें सम्मेलन संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था।
उन्होंने कहा कि मैंने इसी बिंदु से बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि कुछ पुस्तकों और लेखों के लिखने से ही कोई प्रबुद्ध नहीं हो जाता। महात्मा गांधी कम कपड़े पहनते थे। देश ने उन्हें 'बापू' कहा। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं राखी सावंत भी गांधी जी हो जाएंगी। मित्रगण मेरे भाषण को वास्तविक संदर्भ में ही ग्रहण करने की कृपा करें।
धन्यवाद।’’
राघव चड्डा ने लिया था राखी सावंत का नाम : आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाबी की राजनीति का राखी सावंत कहा था। इस बयान से राखी नाराज भी हुई थीं। राखी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए बेहद सख्त अंदाज में कहा था कि मिस्टर राघव चड्ढा- मुझसे और मेरे नाम से दूर रहो। जो मिस्टर चड्ढा, चड्ढा हो ना, मेरा नाम लोगे ना तो मैं तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी। राखी ने कहा कि राघव चड्ढा को ट्रेंडिंग में आने के लिए कैसे मेरे नाम की जरूरत पड़ गई। मैं अब भी ट्रेंडिंग में हूं।



और भी पढ़ें :