शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Dejected Kane Williamson reflects after going down against West Indies
Written By
Last Modified: गुरुवार, 13 जून 2024 (17:37 IST)

'T20I है चूहे बिल्ली का खेल’ हार के बाद हताश विलियम्सन ने ऐसा इस कारण कहा

'T20I है चूहे बिल्ली का खेल’ हार के बाद हताश विलियम्सन ने ऐसा इस कारण कहा - Dejected Kane Williamson reflects after going down against West Indies
वेस्टइंडीज के खिलाफ तेज गेंदबाजों का जल्दी इस्तेमाल करने का केन विलियमसन का दांव उनकी टीम के लिए उलटा पड़ गया, जिससे न्यूजीलैंड के कप्तान ने आधुनिक टी20 को ‘बिल्ली और चूहे का खेल’ करार दिया।

मैच के 18वें ओवर तक ट्रेंट बोल्ट (चार ओवर में 16 रन पर तीन विकेट) और लॉकी फर्ग्यूसन (चार ओवर में 27 रन पर दो विकेट) के ओवर खत्म हो गए और विलियमसन को आखिरी दो ओवरों के लिए मध्यम तेज गेंदबाज डेरिल मिशेल और बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर पर निर्भर रहना पड़ा।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड ने इसका फायदा उठाते हुए 39 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आखिरी दो ओवर मे चार छक्कों सहित 37 रन बनाए।इससे मैच के नतीजे पर भी काफी फर्क पड़ा, क्योंकि वेस्टइंडीज ने नौ विकेट पर 112 रन से नौ विकेट पर 149 रन बनाए और फिर कीवी टीम को नौ विकेट पर 136 रन पर रोक दिया।

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्होंने (मिशेल और सेंटनर) जो भी ओवर फेंके, उस पर रन बनने वाले थे। आपको इस तरह की चीजों से निपटना होता है।’’

उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में आजकल जो टीमें काफी गहराई तक बल्लेबाजी कर रही हैं...आप हमेशा बिल्ली और चूहे का खेल खेलने की कोशिश कर रहे हैं।’’उन्होने कहा, ‘‘ मुख्य तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल जल्दी करना अच्छा फैसला था लेकिन हमें इसका फायदा नहीं हुआ।’’ 

खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं: पॉवेल

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने न्यूजीलैंड पर 13 रन से मिली जीत को लेकर कहा कि वह अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश है।

मैच में मिली जीत के बाद पॉवेल ने कहा, “अपनी टीम के प्रदर्शन से मैं बेहद खुश हूं। हमने अपने खिलाड़ियों से यही कहा था कि किसी एक खिलाड़ी को आज आतिशी पारी खेलने का प्रयास करना होगा। हमें हमेशा लगता कि है कुछ एक निजी प्रदर्शन बेहद अहम होते हैं। रदरफोर्ट की पारी ने आज हमें आत्मविश्वास दिया। हमने उनकी गेंदबाजो को देखते हुए अपनी योजना बनाई और उसी तरह की गेंदबाजी करने का प्रयास किया।
ये भी पढ़ें
सबसे ज्यादा चर्चा में रहा अमेरिका का Nassau Stadium ध्वस्त करने की तैयारी शुरू