शुक्रवार, 26 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Australian Kangaroos batterd and bruised Banladeshi tigers in rain truncated match
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शुक्रवार, 21 जून 2024 (15:31 IST)

बारिश आने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कंगारुओं ने किया बांग्लादेशी बाघों का शिकार

वर्षा बाधित मैच ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 28 रनों से हराया

david warner
AUSvsBANGपैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी और उसके बाद डेविड वॉर्नर (53) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वर्षा बाधित टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप एक मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत बंगलादेश को 28 रनों हरा दिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश ने कप्तान नजमुल शान्तो 36 गेंदों में (41) और मो. तौहीद हृदोय 28 गेंदों में (40) रनों की पारियों के दम पर आठ विकेट पर 140 का स्कोर खड़ा किया। लिटन कुमार दास (16) रन बनाकर आउट हुये। तस्किन अहमद सात गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। पैट कमिंस ओर एडम जम्पा ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए बंगलादेश के बल्लेबाजों बांधे रखा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन विकेट लिये। एडम जम्पा को दो विकेट मिले। मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस और ग्लेन मैक्सवैल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। डेविड वॉर्नर औरर ट्रैविस हेड की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिए 65 रन जोड़े। सातवें ओवर में रिशाद हुसैन ने ट्रैविस हेड को बोल्ड कर बंगलादेश को पहली सफलता दिलाई। हेड ने 21 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाये। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान मिचेल मार्श (1) पर आउट होकर पवेलियन लौट गये। 12 ओवर में तेज बारिश शुरु होने के खेल को रोके जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 100 रन बना लिये थे। बारिश के कारण दुबारा खेल शुरु नहीं हो सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से विजयी घोषित किया गया। बंगलादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
इस बार छोरों से है बैडमिंटन में ओलंपिक मेडल की आस, यह कहा सात्विक और चिराग ने