श्रीकांत के हटने और सायना के हारने से थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 जनवरी 2021 (18:43 IST)

बैंकाक।भारत के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट के दूसरे दौर से हट गए जबकि को गुरूवार को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती दूसरे दौर में समाप्त हो गयी।भारत ने इस टूर्नामेंट में एकल और युगल में अपने सभी शीर्ष खिलाड़ियों की फ़ौज उतारी थी लेकिन कोई भी दूसरे दौर से आगे नहीं जा पाया। विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू पहले दौर में हार गयी थीं।
सायना को उनकी चौथी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद थाईलैंड ओपन में खेलने की अनुमति मिली थी। गैर वरीय सायना ने पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वादुरई को लगातार गेमों में हराया लेकिन दूसरे दौर में विश्व में 20वें नंबर की खिलाड़ी सायना को 12वीं रैंकिंग की थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से तीन गेमों के कड़े संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा।

थाई खिलाड़ी ने यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट में 21-23, 21-14, 21-16 से जीता और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। सायना का इस हार के बाद थाई खिलाड़ी के खिलाफ 3-4 का करियर रिकॉर्ड हो गया है।
पुरुष एकल में श्रीकांत को दूसरे दौर में मलेशिया के ली जी जिया से खेलना था लेकिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें यह मुकाबला छोड़ देने के लिए मजबूर होना पड़ा। श्रीकांत से वाकओवर मिलने से मलेशियाई खिलाड़ी ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।
श्रीकांत ने ट्वीट कर कहा कि दुर्भाग्य से उन्हें हटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन वह अगले सप्ताह तक फिट होने की उम्मीद करते हैं ताकि वह थाईलैंड चरण के दूसरे टूर्नामेंट में खेल सकें। श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी। इस बीच भारतीय बैडमिंटन संघ ने कहा है कि श्रीकांत के अगले टूर्नामेंट में खेलने का फैसला उनकी स्थिति में सुधार को देखने के बाद लिया जाएगा।
पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को दूसरे दौर में बाहर हो जाना पड़ा। भारतीय जोड़ी को दूसरी सीड इंडोनेशिया की जोड़ी मोहम्मद अहसान और हेन्द्र सेतियावान ने 34 मिनट में 21-19, 21-17 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

मिश्रित युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को भी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को हांगकांग की जोड़ी चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग ने मात्र 29 मिनट में 21-12, 21-17 से हरा दिया।(वार्ता)



और भी पढ़ें :