टेनिस : वाशिंगटन ओपन में पसीना बहाकर जीते एंडी मरे

वाशिंगटन| पुनः संशोधित मंगलवार, 31 जुलाई 2018 (16:01 IST)
वाशिंगटन। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने शुरूआत में लड़खड़ाने के बाद अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को तीन सेंटों के संघर्ष में 3-6, 6-4, 7-5 से हराकर वाशिंगटन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर का मैच जीता।

जनवरी में कूल्हे की चोट से जूझने के बाद से फिर वैश्विक टेनिस में वापसी में लगे मरे को बारिश से बाधित पहले राउंड के मैच में कुछ संघर्ष करना पड़ा और वह तीन सर्विस गेम गंवाने के बाद पहला सेट 3-6 से हार गए। वहीं दूसरे सेट में भी अमेरिकी खिलाड़ी ने मरे की सर्विस ब्रेक कर 5-4 की बढ़त बनाई। हालांकि तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने फिर दूसरे सेट से वापसी की जबकि विंबलडन में अंतिम-16 तक पहुंचे मैकडोनाल्ड निर्णायक सेट में गलती कर मैच गंवा बैठे।
मरे अब दूसरे दौर में हमवतन काइल एडमंड के खिलाफ खेलेंगे जिनके खिलाफ उनका 2-1 का करियर रिकार्ड रहा है। 23 साल के एडमंड ने गत माह ही ईस्टबोर्न इंटरनेशनल टूर्नामेंट में मरे को लगातार सेटों में हराया था।

अन्य मैचों में अमेरिका के टिम श्मेज्क ने लिथुआनिया के रिर्काडास बर्नाकिस को वर्षा बाधित मैच में 7-6, 6-2 से हराया। वह अगले दौर में जर्मनी के मिशा ज्वेरेव से भिड़ेंगे। ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी ने रूस के एवेजिनी डोंस्कॉय को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से हराया जबकि रोमानिया के मारियस कोपिल ने नौ एस लगाते हुए मिर्जा बासिक को 7-6, 6-4 से हराया।
बारिश के कारण तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्टेनिसलास वावरिंका का अमेरिका के डोनाल्ड यंग के खिलाफ मैच के कार्यक्रम को बदलना पड़ा है। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :