शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Timer bomb found near railway station in UP
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 8 अप्रैल 2022 (20:36 IST)

UP में रेलवे स्टेशन के पास मिला टाइमर बम, पुलिस बोली जांच के बाद होगी पुष्टि

UP में रेलवे स्टेशन के पास मिला टाइमर बम, पुलिस बोली जांच के बाद होगी पुष्टि - Timer bomb found near railway station in UP
बाराबंकी (उत्तर प्रदेश)। बाराबंकी जिले में सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के करीब पुलिस ने शुक्रवार को टाइमर बम बरामद किया है। हालांकि पुलिस ने कहा कि जांच के बाद पुष्टि होगी कि यह बम है या बम जैसा दिखने वाला कोई अन्य सामान है।

बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के करीब डेढ़ सौ मीटर पीछे टाइमर बम के मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी। घटना की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी और दमकल विभाग के ‘डिस्‍पोजल दस्‍ते’ के साथ मौके पर पहुंच गई।

पुलिस अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा तो खुले बैग में पांच बम और एक डिजिटल टाइमर रखा था, डिस्पोजल टीम ने उसे नष्ट कर अवशेषों को जांच के लिए लैब में भेज दिया। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) नगर आतिश कुमार सिंह, सीओ नवीन सिंह व सुमित त्रिपाठी के साथ मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों ने बैग के समीप पहुंचकर देखा तो उसमें बम की तरह दिखने वाला पांच गोला और एक ‘डिजिटल टाइमर’ था। पुलिस के अनुसार, इस संदर्भ में उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है और जांच के बाद ही बम होने की पुष्टि हो सकेगी।

आतिश कुमार सिंह ने बताया कि ‘बम डिस्पोजल दस्ता’ आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है और जांच-पड़ताल के बाद ही बम की पुष्टि की जाएगी।(भाषा)