शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. प्रादेशिक
  4. threat to BJP MLA in Uttar Pradesh
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 17 जून 2017 (14:30 IST)

यूपी के भाजपा विधायक को धमकी, 10 लाख रुपए मांगे

कासगंज। उत्तरप्रदेश के कासगंज में भाजपा विधायक से दस लाख रुपए की चौथ चौथ मांगने और नही देने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है।
 
जिले में सदर विधायक देवेंद्र राजपूत ने पुलिस से शिकायत की है कि उन्हें शफीकुल्ला नामक शख्स ने दिल्ली से एक धमकी भरा पत्र भेजा है। पत्र में उनको और उनके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी देते हुए दस लाख रुपए की चौथ मांगी गई है। विधायक की तहरीर पर पुलिस ने कोतवाली कासगंज में धमकी देने वाले दो नामजद लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 और 506 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 
 
राजपूत के मुताबिक उनको एक सप्ताह पहले दिल्ली के पते से एक धमकी भरा पत्र आया था, जिसमें लिखा था '17 जून तक दस लाख रुपए लेकर अलीगढ़ जनपद के  छर्रा में चौराहे पर पंहुचा दो ये पैसे हमें पाकिस्तान भेजने हैं, अगर पैसे नहीं दिए तो विधायक और उनके परिवार वालों के टुकड़े-टुकड़े करके पाकिस्तान भेज दिए जाएंगे।'
 
धमकी भरे पत्र को विधायक चार दिन अपने पास रखे रहे और किसी को नहीं बताया। शुक्रवार को उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह से की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शफीकुल्ला और नेत्रपाल उर्फ वीरेश के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। फिलहाल अभी ये नहीं पता लगा है कि धमकी देने वाला कौन है। पत्र में लिखे चार मोबाइल नंबरों को भी पुलिस ने सर्विलांस पर डाल दिया है जिसके जरिये भी पुलिस जल्द मामले के खुलासे में लगी है। पत्र में कोड में शफीकुल्ला और नेत्रपाल उर्फ़ बीरेश नाम के नाम भी लिखे हैं जिनके आधार पर भी पुलिस कार्यवाही कर रही है। फिलहाल विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं। (वार्ता)
ये भी पढ़ें
छह माह में 110 फीसदी बढ़ा डिजिटल भुगतान