शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. ram temple like ayodhya built in delhi cm arvind kejriwal worships with ministers on diwali
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 5 नवंबर 2021 (08:12 IST)

दिल्ली में बना अयोध्या जैसा राम मंदिर! दिवाली पर CM अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों के साथ की पूजा

दिल्ली में बना अयोध्या जैसा राम मंदिर! दिवाली पर CM अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों के साथ की पूजा - ram temple like ayodhya built in delhi cm arvind kejriwal worships with ministers on diwali
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और कैबिनेट मंत्रियों के साथ त्यागराज स्टेडियम में बने मंच पर दिवाली पूजा की, जिसे अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर की तर्ज पर बनाया गया था।
 
अयोध्या के राम मंदिर की 30 फुट ऊंची और 80 फुट चौड़ी प्रतीकात्मक प्रतिकृति विशेष रूप से त्यागराज स्टेडियम में 'दिल्ली की दिवाली' समारोह के लिए तैयार की गई थी।
 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता के साथ पूजा की और झंडेवालान मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य श्रीकांत शास्त्री द्वारा मंत्रोच्चार के बीच अनुष्ठान किया।
 
दिल्ली सरकार ने समारोह के बाद जारी एक बयान में कहा कि 'मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ दिवाली पूजा का नेतृत्व किया और उन्होंने दिल्लीवासियों के साथ-साथ भारत के लोगों के लिए शांति और समृद्धि की प्रार्थना की।'
 
दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और गोपाल राय तथा विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल भी दिवाली पूजा करने के लिए भव्य मंच पर एकत्रित हुए। इस दौरान, उन सभी की पत्नी भी उनके साथ मौजूद थी।
पूजा की शुरुआत प्रसिद्ध शास्त्रीय नृत्यांगना गीता चंद्रन द्वारा गणेश वंदना पर नृत्य प्रदर्शन के साथ हुई। पुजारी शास्त्री ने पूजा शुरू करते हुए कहा, 'पूरा अयोध्या शहर अब दिल्ली आ गया है। तो चलिए अब प्रार्थना करते हैं और भगवान राम का स्वागत करते हैं।'
 
तीस मिनट से अधिक लंबी दिवाली पूजा के संपन्न होने के बाद मशहूर भजन गायिका अनुराधा पौडवाल और उनकी बेटी कविता पौडवाल ने महालक्ष्मी आरती की। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जहां रामायण पर बनी एक 'एनिमेटिड फिल्म' का प्रदर्शन किया गया। फिल्म दिखाने के लिए राम मंदिर की प्रतिकृति के पीछे एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी।
ये भी पढ़ें
Live : बाबा केदारनाथ की शरण में PM मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं की देंगे सौगात