Agnipath Protests : उत्तराखंड के हल्द्वानी में 'अग्निपथ' के विरोध में सड़कों पर उतरे युवा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

एन. पांडेय| Last Updated: शुक्रवार, 17 जून 2022 (23:04 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। शुक्रवार को राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में 'अग्निपथ' योजना का विरोध करने उतरे सैकड़ों युवाओं ने नैनीताल रोड पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया। सुबह से ही भारी संख्या में युवा हल्द्वानी के रामलीला मैदान में इकट्ठा होने लगे। यहां से इकट्ठा होकर ये युवा सड़कों पर जुलूस लेकर तिकोनिया चौराहे पहुंचे। जहां के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी नैनीताल रोड पर जाम लगाने का प्रयास करने लगे। यहां से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के आवास पर कूच न करें इसके डर से पुलिस ने इन युवकों पर जमकर लाठीचार्ज कर दिया।
इससे प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने भागते युवाओं पर जमकर लाठियां बरसाईं। कई प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए। इस दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। बाद में प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नैनीताल रोड पर भारी फोर्स तैनात कर दिय। एहतियात के तौर पर आसपास के क्षेत्र की सभी दुकानें बंद करा दी गई हैं। ड्रोन के माध्यम से सभी क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है।

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन योजना को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।दोपहर भोज के बाद विपक्ष ने हल्द्वानी में हुए लाठीचार्ज के मामले पर सदन में चर्चा की मांग की, लेकिन सवाल न लिए जाने पर विपक्ष ने सदन का बहिष्कार किया। इसके बाद विपक्ष बजट पर होने वाली महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल नहीं हुआ।

शुक्रवार को ही अल्मोड़ा में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली गई। बड़ी मात्रा में युवकों ने अग्निपथ का विरोध जताते हुए आक्रोश रैली की। मुख्‍यमंत्री धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत में भी अग्निपथ योजना का जमकर विरोध होने लगा है।चंपावत उपचुनाव में जिन युवाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बंपर वोटों से जिताया वो ही आज मोदी सरकार के विरोध में उतर आए।

केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए पीएम मोदी के पोस्टर और बैनरों को युवाओं ने चुन-चुन कर फाड़ डाला।शुक्रवार को आक्रोशित युवा चंपावत बीजेपी कार्यालय पहुंच गए और पीएम मोदी समेत कई नेताओं के बैनर और होर्डिंग्स फाड़कर अपना आक्रोश व्यक्त करने लगे।



और भी पढ़ें :