रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. mamata banerjee breaks silence on mahua moitra says she get benefit in 2024
Written By
Last Modified: कोलकाता , शुक्रवार, 24 नवंबर 2023 (00:03 IST)

महुआ मोइत्रा को 2024 में भी मौका देंगी ममता बनर्जी! आरोपों पर चुप्पी तोड़ी; बोलीं फायदा ही होगा

mahua moitra
Mahua Moitra Mamata Banerjee : तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा के समर्थन में खुल कर आते हुए पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि महुआ को संसद से निष्कासित करने की योजना पर काम चल रहा है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ऐसी किसी भी कार्रवाई से कृष्णानगर की सांसद को आगे बढ़ने में मदद ही मिलेगी।
 
महुआ पर ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के आरोप हैं। इन आरोपों की जांच आचार समिति द्वारा किए जाने के बाद लोकसभा से निष्कासन की सिफारिशों का सामना कर रहीं महुआ को समर्थन के स्पष्ट संदेश में टीएमसी ने पिछले सप्ताह नादिया जिले में पार्टी के संगठन को मजबूत करने का काम उन्हें सौंपा था।
 
बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अब, वे महुआ को (संसद से) निष्कासित करने की योजना बना रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप वह और अधिक लोकप्रिय हो जाएंगी। जो कुछ वह (संसद के) अंदर कहती थीं, अब वह वही बातें बाहर कहेंगी। कोई बेवकूफ़ ही चुनाव से तीन महीने पहले ऐसा कुछ करेगा।’’
 
महुआ के खिलाफ ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के आरोपों की जांच कर रही लोकसभा की आचार समिति ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव डालने वाले ‘‘अनैतिक आचरण’’ के आधार पर उन्हें संसद के निचले सदन से निष्कासित करने की सिफारिश की है।
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की थी और उन पर उपहार के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडाणी समूह तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप लगाया था।
 
मोइत्रा ने लोकसभा की आचार समिति की निष्कासन संबंधी सिफारिश को खारिज करते हुए इसे ‘एक तथाकथित मनमानी अदालत द्वारा पहले से किया गया फिक्स मैच’ करार दिया और कहा था कि यह भारत में ‘लोकतंत्र की मौत’ है। एजेंसियां
ये भी पढ़ें
अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए मृगशिरा नक्षत्र ही क्यों चुना गया?