गुरुवार, 11 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. पेरिस ओलंपिक 2024
  4. Olympians have an intriguing dot to connect with the city that never sleeps
Written By
Last Modified: गुरुवार, 11 जुलाई 2024 (18:43 IST)

सिंधू से लेकर जेना तक, ओलंपियन्स का है मुंबई शहर से यह खास कनेक्शन

ओलंपिक से पहले मुंबई में सिंधू के स्मैश की रफ्तार, जेना के थ्रो का मना जश्न

सिंधू से लेकर जेना तक, ओलंपियन्स का है मुंबई शहर से यह खास कनेक्शन - Olympians have an intriguing dot to connect with the city that never sleeps
शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू, भाला फेंक एथलीट किशोर जेना और हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी उपलब्धियों का 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक से पहले शहर में जश्न मनाया गया।

ओलंपिक के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की आधिकारिक ‘फुटवेयर’ खेल का सामान बनाने वाली कंपनी ‘Puma’ ने ‘Champions of The Game’ का जश्न मनाने के लिए गुरुवार को यहां एक ‘आउटडोर’ अभियान लांच किया गया जिसके अंतर्गत विभिन्न स्थलों पर खिलाड़ियों की छवियां दिखेंगी।

ओलंपिक दल के कुल 45 भारतीय एथलीट जर्मनी की कंपनी का प्रतिनिधित्व करेंगे जिसका ‘सी द गेम लाइक वी डू’ अभियान का उद्देश्य यहां खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाना है।

प्यूमा ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पीवी सिंधू के ताकतवर ‘स्मैश’, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश की सहजता से दनदनाती गेंद को रोकने की काबिलियत छवियों के जरिये पूरी मुंबई में दिखायी देगी। साथ ही एशियाई खेलों के पदक विजेता किशोर जेना के थ्रो की छवि एक बड़ी इमारत के बराबर होगी। ’’

इसके अनुसार, ‘‘सिंधू के स्मैश की रफ्तार 349 किमी प्रति घंटे है जो मुंबई के सेंट्रल लाइन रूट की रफ्तार से तीन गुना है। उनकी शानदार उपलब्धि की छवि इस रूट की स्थानीय ट्रेन के पूरे कोचों पर छपी होगी। ’’

जेना का सर्वश्रेष्ठ 87.54 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो की छवि को प्रभादेवी में इसी तरह दिखाया जायेगा।मुंबई और ठाणे के बीच एक्सप्रेस हाइवे पर श्रीजेश की फोटो डिजिटल बिलबोर्ड पर दिखेगी।

पेरिस ओलंपिक के दौरान भारत के 100 से ज्यादा खिलाड़ियों को पोडियम और ट्रैवल फुटवियर, ट्रॉली, बैकपैक, सिपर्स, योग के लिए मैट, हेडबैंड्स, रिस्टबैंड, जुराबें और तौलिये दिये जायेंगे।  (भाषा)