Weather update : कई राज्‍यों में बारिश की चेतावनी, तेलंगाना में बाढ़ जैसे हालात

Last Updated: रविवार, 27 सितम्बर 2020 (09:00 IST)
नई दिल्‍ली। तेलंगाना में लगातार हो ऱही से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इसकी गंभीरता को समझते हुए राज्य सरकार अलर्ट पर है। वहीं दूसरी ओर विभाग ने देश के अन्‍य राज्‍यों हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान और राजस्थान में बारिश की संभावना जताई है।
हैदराबाद में से कई जगहों में जलभराव हो गया है। आंध्रप्रदेश के तटीय हिस्सों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। तेलंगाना में लगातार हो रही बारिश के बाद शमशाबाद में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

के अनुसार, हरियाणा के नारनौल, महेंद्रगढ़, चरखी, दादरी और भिवानी व आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में आज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं पटना अंचल सहित पूरे बिहार में आज भारी बारिश के आसार हैं।

दूसरी ओर गुजरात में कमजोर हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई, कोंकण गोवा, केरल समेत आसपास के क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। पूर्वोत्तर भारत के असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश समेत अन्य स्थानों पर आज भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।
जबकि उत्तराखंड में अगले कुछ दिन बारिश के आसार नहीं हैं। साथ ही जल्द ही मानसून की विदाई की भी मौसम विभाग आधिकारिक घोषणा कर सकता है। अगले चार दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं हरिद्वार, रुड़की समेत अन्य मैदानी इलाकों में सुबह के समय हल्का कोहरा छा सकता है।



और भी पढ़ें :