शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rs 200 crore seized from perfume trader not BJP: Nirmala Sitharaman
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 31 दिसंबर 2021 (18:08 IST)

वित्तमंत्री सीतारमण का अखिलेश पर पलटवार, कहा- जब्त 200 करोड़ भाजपा के नहीं

सीतारमण ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव छापेमारी से ‘घबरा’ गए हैं। उन्होंने कहा कि आपको कैसे पता कि यह पैसा किसका है?

वित्तमंत्री सीतारमण का अखिलेश पर पलटवार, कहा- जब्त 200 करोड़ भाजपा के नहीं - Rs 200 crore seized from perfume trader not BJP: Nirmala Sitharaman
नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां से छापेमारी में बरामद करीब 200 करोड़ रुपए की नकदी भाजपा की नहीं है। उन्होंने कहा कि छापेमारी की कार्रवाई कदम उठाने लायक खुफिया जानकारी के आधार पर की गई थी।
 
माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री ने कहा कि भाजपा का पैसा नहीं है। उनसे विपक्ष के आरोपों के बारे में सवाल किया गया था।
 
विपक्षी दलों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां से बरामद 197.49 करोड़ रुपए भाजपा का धन है और कर अधिकारियों ने जैन के यहां छापेमारी ‘भूलवश’ कर दी और अब उन दूसरे जैन व्यापारी के यहां छापेमारी की जा रही है, जिनके यहां वास्तव में छापेमारी पहले की जानी चाहिए थी।
 
क्या अखिलेश जैन के साझेदार हैं? : कार्रवाई का बचाव करते हुए सीतारमण ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव छापेमारी से ‘घबरा’ गए हैं। उन्होंने कहा कि आपको कैसे पता कि यह पैसा किसका है? क्या आप उसके साझेदार हैं? क्योंकि केवल साझेदारों को ही पता होता है कि किसका पैसा रखा गया है।
 
छापेमारी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताने के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा होता तो आय कर अधिकारी कार्रवाई के बाद खाली हाथ लौटते। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को छापेमारी की जो कार्रवाई की जा रही है वह भी पुख्ता सूचनाओं के आधार पर ही की जा रही है।
ये भी पढ़ें
मुंबई में बढ़ी कोरोना पाबंदियां, 15 जनवरी तक बढ़ाए प्रतिबंध