सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. PM Modi homage to the brave heroes martyred in Pulwama attack
Last Updated : बुधवार, 14 फ़रवरी 2024 (10:22 IST)

देश हमेशा याद रखेगा शहीदों का बलिदान, पुलवामा की बरसी पर बोले PM मोदी

narendra modi
Pulwama Attack : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2019 में पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।
 
मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 'पुलवामा में शहीद हुए बहादुर जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। देश के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।'
 
इस बीच कांग्रेस ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि कुछ सवाल जिनके जवाब आज तक नहीं मिले। पार्टी ने सवाल किया कि पुलवामा हमले में इस्तेमाल हुआ 300 किलो RDX कहां से आया? मोदी सरकार ने CRPF को एयरक्राफ्ट देने से क्यों मना किया? बटालियन के जाने से पहले सड़क मार्ग सैनिटाइज क्यों नहीं किया गया? ये हमला किसकी नाकामी से हुआ? इन सवालों के जवाब PM मोदी को देने चाहिए, लेकिन वो हमेशा की तरह खामोश हैं।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन से सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद हुए विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह बस जम्मू से श्रीनगर जा रहे काफिले का हिस्सा थी।
 
इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक हवाई हमला किया था।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में आई गिरावट, सेंसेक्स 675.79 और निफ्टी 187.85 अंक लुढ़का