शुक्रवार, 26 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Modi government DA for central employees
Written By
Last Updated : मंगलवार, 15 मार्च 2022 (11:49 IST)

होली का तोहफा... केंद्रीय कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार DA पर लेगी ये फैसला

होली का तोहफा... केंद्रीय कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार DA पर लेगी ये फैसला - Modi government DA for central employees
नई दिल्ली, होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर आ रही है। केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही इन कर्मचारियों को होली का तोहफा दे सकती है।

इस सप्ताह केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में महंगाई भत्ते (DA) बढ़ाने के साथ ही 18 माह से पेंडिंग डीए का भी निपटारा हो सकता है। इस मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार, इस पर केंद्र सरकार 16 मार्च को कोई बड़ा फैसला कर सकती है।

कहा जा रहा है कि इस बार DA में तीन प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की जाएगी, जो 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत हो जाएगी। अगर ऐसा होता है तो केंद्रीय कर्मियों की सैलरी में उनके मूल वेतन के हिसाब से बड़ी वृद्धि होगा।

16 मार्च को ही मोदी सरकार रुके हुए डीए पर भी फैसला कर सकती है। बताया जा रहा है कि 18 माह के डीए का सरकार वन टाइम सेटलमेंट करने की तैयारी में है। केंद्र ने अभी जनवरी 2020 से जून 2021 तक के एरियर के भुगतान के फैसले को रोका है।

देश के पांच राज्यों की वजह से महंगाई भत्ते में इजाफे और रुके हुए डीए पर फैसले में देरी हुई है। काफी समय से केंद्रीय कर्मचारी 18 माह से रुके हुए डीए को बहाल करने की मांग कर रहे थे।

इस पर 16 मार्च को फैसला आना है और इससे पहले कैबिनेट सचिव से वार्चा होगी. अगर डीए में मोदी सरकार इजाफा करेगी है तो करीब 48 लाख कर्मियों और 68 लाख पेंशनरों को लाभ होगा।
ये भी पढ़ें
हिजाब पर मुस्लिम छात्राओं की याचिका खारिज, कर्नाटक के कई हिस्सों में धारा 144