जम्मू-कश्मीर में 135 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, एक तस्कर ढेर

Last Updated: बुधवार, 23 जून 2021 (16:32 IST)
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जीले के हीरानगर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने बुधवार को एक घुसपैठिए को मार गिराया और 135 करोड़ रुपए की हेरोइन की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया।

के प्रवक्ता ने बताया कि आज तड़के सतर्क जवानों ने कठुआ सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों के नशीले पदार्थों की तस्करी को विफल कर दिया और करीब 27 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। उन्होंने बताया कि सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से कुछ संदिग्ध गतिविधियों को देखने के बाद चेतवानी जारी की।

जब पाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा के अंदर दाखिल हुए, तो उन्हें चुनौती दी गई। इसके बाद भी वह नहीं लौटे तो उनपर गोलियां चलाई गई। इलाके की तलाशी के दौरान बाड़ के पास हेरोइन के 27 पैकेट पाए गए। प्रवक्ता ने बताया कि जब हेरोइन की कीमत लगभग 135 करोड़ रुपए है।


उन्होंने कहा कि इस बरामदगी के साथ, बीएसएफ जम्मू ने एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से भारत में मादक पदार्थों की खेप की तस्करी के पाकिस्तनी अधिकारियों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश किया। उन्होंने कहा, कि नार्को आतंकवाद को बढ़ावा देने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता।



और भी पढ़ें :