भाजपा सांसद के साथ हुआ जातिगत भेदभाव, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Last Updated: बुधवार, 18 सितम्बर 2019 (08:46 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक में एक भाजपा
सांसद के साथ जातिगत का मामला सामने आया है। चित्रदुर्ग से ए. नारायणस्वामी को कथित तौर पर एक में घुसने से इसलिए मना कर दिया गया वे अनुसू‍चित जाति से ताल्लुक रखते हैं। सोमवार शाम को वे गोलारहट्टी गांव के दौरे पर थे।
ALSO READ:
किसान आंदोलन पर भाजपा में खींचतान, शिवराज और संगठन ने किया अलग-अलग आंदोलन का ऐलान
सांसद जब तुमकुरु जिले के पवागड़ा स्थित गोलारहट्टी ‘गोला’ समुदाय बाहुल्य गांव का दौरा करने गए ग्रामीणों ने उनका रास्ता रोककर कहा कि आप अनुसूचित जाति से हैं अत: आप गांव में नहीं कर सकते हैं। वे अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। इस गांव में अभी तक किसी भी अनुसूचित जाति के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं मिली है।
इसके बाद भाजपा सांसद गोलारहट्टी का दौरा किए बिना ही लौट गए और उन्होंने पवागड़ा थाने में जातिगत की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस इसके बाद मामले की जांच में जुट गई है। नारायणस्वामी ने जातिगत भेदभाव को लेकर दु:ख जताया। प्रशासन ने को अभी तक पता नहीं चला कि सांसद रोकने वाले लोग कौन थे? छानबीन जारी है।
लोगों को समझाया जाएगा : तुमकुरु के उपायुक्त राकेश कुमार ने कहा कि यहां के निवासियों को समझाने के लिए बैठकों का आयोजन किया जाएगा तथा यह पता लगा जाएगा कि उन्होंने ऐसा आचरण क्यों किया? पता चलते पर एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज हो सकता है।

नारायणस्वामी का वीडियो वायरल : सांसद के वायरल हुए वीडियो में साफ दिख रहा है‍ कि वे लोगों से यह कहते हुए नजर आ रहे हैं किउनके लिए वे कुछ अच्छा करने को आए हैं, लेकिन उनमें से कुछ लोग उन्हें प्रवेश नहीं करने देने पर अड़े रहे।

 

और भी पढ़ें :