अमित शाह से मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' नहीं...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 जुलाई 2020 (21:02 IST)
मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' नहीं हो रहा है क्योंकि महा विकास अघाड़ी सरकार अपने ही अंतर्विरोधों के कारण गिर जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में यह बयान दिया।
फडणवीस ने दावा किया कि शाह के साथ उनकी मुलाकात 'गैर राजनीतिक' थी क्योंकि इसका मकसद प्रदेश के चीनी उद्योगों के लिए आर्थिक सहायता की मांग करना था।भाजपा नेता ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थि​ति से भी शाह को अवगत कराया है और इसके लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात का वक्त मांगा है।

बैठक के बारे में फडणवीस ने कहा, इस दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। हम राज्य सरकार को अस्थिर करने के इच्छुक नहीं हैं, यह समय कोरोनावायरस से संघर्ष का है।

उन्होंने बताया, महाराष्ट्र में नहीं होगा, हमने पहले ही कहा है कि सरकार में अपने अंतर्विरोध हैं और हम देखेंगे कि यह कब गिरती है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में किसी भूमिका के बारे में जानकारी दी गई है।
यह पूछे जाने पर कि पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ नेता आपके साथ थे, इस पर उन्होंने कहा कि वे सब चीनी उद्योग से जुड़े हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :