मिलेंगे नहीं जांबाज से? कैप्टन सोइबा, जिन्होंने गलवान में चीनियों के छक्के छुड़ा दिए थे...

Last Updated: शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (17:23 IST)
कैप्टन सोइबा मनिंग्वा रंगनामेई... यह कोई सामान्य आदमी का नाम नहीं है, यह नाम है उस जांबाज सैन्य अधिकारी का, जिन्होंने 15 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में चीनियों के छक्के छुड़ा दिए थे।

दरअसल, के मुख्‍यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने एक ट्‍वीट किया है। उन्होंने लिखा है- मिलिए सेनापति जिले के कैप्टन सोइबा से। 16 बिहार रेजिमेंट कैप्टन सोइबा ने चीनियों से हुए संघर्ष में अपनी टीम का नेतृत्व किया था।

मुख्‍यमंत्री ने लिखा- राष्ट्र के लिए कैप्टन सोइबा ने जो वीरता और शौर्य का प्रदर्शन किया, उसने हम सभी को गौरवान्वित किया है। उल्लेखनीय है चीन के साथ हुए इस संघर्ष में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। इनमें बिहार रेजीमेंट के कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे।
इस ट्‍वीट के जवाब में सैनिक स्कूल इम्फाल में कैप्टन सोइबा के सहपाठी रहे लेओन मिसाओ हंगमी ने लिखा- मुझे अपने दोस्त पर गर्व है। वे बहुत ही मजबूत होने के साथ ही बहादुर इंसान हैं। उनकी लीडरशिप क्वालिटी भी सराहना के योग्य है।
वहीं, सुशील सोनी लिखते हैं- कैप्टन रंगनामेई हमें आप पर गर्व है। 'गलवान वाले' मैं आपको सैल्यूट करता हूं। उदय मजूमदार ने लिखा- आप हमारे सच्चे हीरो हैं। मनीष कुमार लिखते हैं- कैप्टन सोइबा, देश को आप पर गर्व है।



और भी पढ़ें :