शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP saved Vasundhara statement on the government's statement
Written By
Last Updated : सोमवार, 8 मई 2023 (08:57 IST)

BJP ने बचाई सरकार वाले बयान पर वसुंधरा का जवाब, कहा, झूठ बोल रहे हैं अशोक गहलोत

BJP ने बचाई सरकार वाले बयान पर वसुंधरा का जवाब, कहा, झूठ बोल रहे हैं अशोक गहलोत - BJP saved Vasundhara statement on the government's statement
Ashok Gehlot : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के एक बयान से राजस्थान की राजनीति गर्म हो गई है। सीएम अशोक गहलोत द्वारा सचिन पायलट समेत कुछ विधायकों के विद्रोह के दौरान बीजेपी नेताओं से मदद मिलने की बात कहने पर बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मेरे ख़िलाफ़ एक बड़ा षड्यंत्र कर रहे हैं। वसुंधरा राजे ने कहा कि वो अशोक गहलोत की कैसे मदद कर सकती हैं। जितना अपमान गहलोत ने उनका किया है किसी और ने नहीं किया है।

उन्होने कहा कि 2023 में होने वाली हार से भयभीत होकर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने उस गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया है, जिनकी ईमानदारी और सत्य निष्ठा सर्व विदित है। राजे ने कहा कि रिश्वत लेना और देना दोनों अपराध हैं, यदि उनके विधायकों ने पैसा लिया है तो एफआईआर दर्ज करवाएं। सच तो यह है कि अपनी ही पार्टी में हो रही बग़ावत और रसातल में जाते जनाधार के कारण बौखलाहट में उन्होंने ऐसे अमर्यादित और असत्य आरोप लगाए हैं।

पूर्व सीएम ने कहा कि विधायकों की ख़रीद फ़रोख़्त की जहां तक बात है, इसके महारथी तो स्वयं अशोक गहलोत हैं। जिन्होंने 2008 और 2018 में अल्पमत में होने के कारण ऐसा किया था। उस वक्त न भाजपा को बहुमत मिला था और न ही कांग्रेस को। उस समय चाहते तो हम भी सरकार बना सकते थे, पर यह भाजपा के सिद्धांतों के ख़िलाफ़ था। इसके विपरीत गहलोत ने अपने लेन देन के माध्यम से विधायकों की व्यवस्था कर दोनों समय सरकार बनाई थी। वे 2023 के चुनाव में होने वाली ऐतिहासिक हार से बचने के लिए ऐसी मनगढ़ंत कहानियां गढ़ रहें है, जो दुर्भाग्य पूर्ण है पर उनकी ये चाल कामयाब होने वाली नहीं है।

दरअसल, अशोक गहलोत ने कहा था कि एमएलए शोभा रानी बहुत बोल्ड लेडी हैं। शोभा रानी ने जब साथ दिया हमारा, तो भाजपा वालों की हवा उड़ गई। सीएम गहलोत ने कहा कि, ''जब शेखावत मुख्यमंत्री थे, उस वक्त उनकी पार्टी के लोग सरकार गिरा रहे थे। मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष था। मेरे पास लोग आए... बंटने लगा पैसा। अभी बंटा वैसा उस वक्त भी बंटा था। मैंने उनसे कहा भले आदमियों तुम्हारा नेता भैरौ सिंह शेखावत मुख्यमंत्री है, मैं पीसीसी का अध्यक्ष हूं। वो बीमार है, इसलिए अमेरिका गया हुआ है। और तुम पीठ पीछे षड्यंत्र करके सरकार गिरा रहे हो। मैं तुम्हारा साथ नहीं दूंगा''

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर मैं चाहता तो बागी विधायकों के साथ शामिल हो सकता था, भैरो सिंह की सरकार गिर सकती थी। लेकिन मैंने कहा तुम यह अनैतिक काम कर रहे हो। जो आदमी बीमार है, तीन-तीन आपरेशन हो गए। उनकी वहां पर स्थिति बहुत नाजुक हो गई थी। और तुम पीछे सरकार गिरा रहे हो।
Edited by navin rangiyal
ये भी पढ़ें
कश्‍मीर में हाईअलर्ट, आतंकियों के निशाने पर है G-20 की बैठक