महाराष्ट्र : शिवसेना ने किया 170 विधायकों के समर्थन का दावा, शाह से मिलेंगे फडणवीस

Last Updated: सोमवार, 4 नवंबर 2019 (11:53 IST)

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिला, लेकिन दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी शर्तों को लेकर अड़ी हुई हैं और कोई भी झुकने को तैयार नहीं है। नतीजों के 10 दिन के बाद भी महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, यह तय नहीं हो पाया है। शिवसेना ने 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।
इस बीच खबरें हैं कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में महाराष्ट्र के मामले पर चर्चा कर सकते हैं। राकांपा प्रमुख शरद पवार भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

राजनीतिक गलियारों में ये भी खबरें हैं कि शिवसेना, राकांपा-कांग्रेस से समर्थन लेकर अपनी सरकार बनाने का खाका तैयार कर रही है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत शाम को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे।
राउत ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी को पहले सरकार बनाने के लिए बुलाएं। इससे पूर्व राउत ने कहा था कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है और मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा।
राउत ने बीजेपी पर विधायकों के समर्थन के लिए सरकारी एजेंसियों के गलत प्रयोग का आरोप भी लगाया। केंद्रीय मंत्री और आरपीआई नेता रामदास अठावले ने कहा कि अगर 7 नवंबर तक कोई पार्टी सरकार बनाने का दावा नहीं करेगी तो राज्यपाल इस पर फैसला लेंगे।



और भी पढ़ें :